IND vs ENG : रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ने पेश की स्पोर्ट्समैनशिप की तगड़ी मिसाल, दिल जीतने वाला वीडियो आया सामने 

Neeraj
Picture Courtesy: BCCI Twitter Snapshots
Picture Courtesy: BCCI Twitter Snapshots

धर्मशाला में भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच हो रहा है, जिसमें मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 218 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड की पारी के बाद मैदान पर एक शानदार नजारा देखने को मिला, जिसमें रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने खेल भावना की अनोखी मिसाल पेश की।

भारत की ओर से पहली पारी में कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन की ओर से उम्दा प्रदर्शन देखने को मिला। बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप ने 72 रन देकर पांच विकेट झटके। वहीं, अश्विन ने 51 रन देकर चार विकेट अपने नाम किये।

दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर अश्विन के टेस्ट करियर का यह 100वां टेस्ट है, इसलिए कुलदीप चाह रहे थे कि इंग्लैंड की पहली पारी वाली गेंद वो याद के तौर पर अपने पास रखें और टीम को पवेलियन जाते हुए लीड करें। वही, अश्विन उस गेंद को 5 विकेट हॉल लेने के लिए कुलदीप को अपने पास रखने का आग्रह करते नजर आये। हालाँकि, अश्विन के काफी कहने के बाद कुलदीप ने उनकी बात मान ली और गेंद लेकर दर्शकों को दिखाते हुए, उनका अभिवादन स्वीकार करते टीम को लीड करते हुए ले गए। बीसीसीआई ने इस प्यारे वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है।

आप भी देखें यह वीडियो:

टेस्ट फॉर्मेट में सबसे कम गेंदों में 50 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव

धर्मशाला टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी में कुलदीप यादव ने एक बड़ा कारनामा और अपने नाम किया। दरअसल, चाइनामैन कुलदीप टेस्ट में सबसे कम गेंदें फेंक कर 50 विकेट लेने के मामले में पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। कुलदीप ने अपने 12वें टेस्ट में इस उपलब्धि को हासिल किया।

कुलदीप ने इस आंकड़े को छूने के लिए 1871 गेंदें फेंकी। वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर अक्षर पटेल (2205 गेंदें) और तीसरे पर जसप्रीत बुमराह (2520 गेंदें) काबिज हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar