IND vs ENG: "रविंद्र जडेजा ने इंग्लैंड की एक पारी से हार तय कर दी है"- भारतीय ऑलराउंडर की दूसरे दिन जबरदस्त बल्लेबाजी को लेकर आई प्रतिक्रिया

India  v England - 1st Test Match: Day Two
India v England - 1st Test Match: Day Two

हैदराबाद में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पहले टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन के खेल के बाद संजय मांजरेकर की बड़ी प्रतिक्रियाई आई है। मांजरेकर को लगता है कि शुक्रवार को भारत की पहली पारी में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की बल्लेबाजी ने मुकाबले में इंग्लैंड की 'एक पारी' से हार तय कर दी है।

भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 421/7 का स्कोर बना लिया था और उसकी बढ़त 175 रनों की हो गई थी। क्रीज पर अभी भी रविंद्र जडेजा 81 रन बनाकर जमे हुए थे, वहीं उनके साथ अक्षर पटेल 35 रन बनाकर खेल रहे थे। जडेजा ने केएल राहुल, केएस भरत और फिर अक्षर पटेल के साथ अर्धशतकीय साझेदारियों में सहयोग दिया और भारतीय टीम को बड़ी बढ़त की तरफ अग्रसर कर दिया।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर संजर मांजरेकर ने कहा,

"ऐसा लग रहा है कि रविंद्र जडेजा की पारी ने इंग्लैंड के लिए पारी की हार सुनिश्चित कर दी है।"

संजय मांजरेकर ने यशस्वी जायसवाल और केएल राहुल के शतक से चूकने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी

दूसरे दिन के खेल में पहले यशस्वी जायसवाल के पास शतक जमाने का मौका था लेकिन वह 74 गेंदों में 80 रन बनाकर जो रुट को अपना कैच थमा बैठे। वहीं, इसके बाद केएल राहुल भी काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और शतक के नजदीक जा रहे थे लेकिन वह भी एक बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में आउट हो गए और उनकी पारी 86 रनों पर समाप्त हो गई। इस तरह दोनों ही बल्लेबाज अपना शतक नहीं पूरा कर पाए।

इन दोनों को लेकर मांजरेकर ने कहा कि वे भले ही शतक ना बना लगा पाए हों लेकिन इनकी पारियों ने भारत को मैच में नियंत्रण दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि यशस्वी जयसवाल और केएल राहुल के अति आक्रामक खेल ने उन्हें शतक बनाने से रोका, लेकिन मुझे नहीं लगता कि शतक महत्वपूर्ण है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar