Create
Notifications

3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में सबसे ज्यादा 50+ के स्कोर बनाये हैं 

रोहित शर्मा और केएल राहुल
रोहित शर्मा और केएल राहुल
Prashant Kumar

हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई अंतरराष्ट्रीय टेस्ट सीरीज का समापन तो भारतीय टीम की 3–1 के जीत के साथ हो चुका है लेकिन इंग्लैंड की टीम के पास अभी भी 12 मार्च से 20 मार्च के बीच होने वाले टी20 सीरीज में अपनी वापसी करने का मौका है। अगर पिछले वर्षों के आंकड़े देखे जाएं तो यह साफ तौर से अनुमानित किया जा सकता है कि इंग्लैंड टीम का प्रदर्शन टी20 मैचों में काफी उम्दा रहा है। इंग्लैंड के पास जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, बेयरस्टो, बटलर और मोर्गन के रूप में एक मजबूत बल्लेबाजी क्रम है, ये सभी क्रीज पर अपने हाथ खोलने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं और हर गेंद पर बड़े शॉट लगाने का प्रयास करते हैं।

यह भी पढ़ें: 3 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन जो भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में किये

वैसे तो दोनों टीमें टी20 फॉर्मेट में केवल 14 बार ही आमने सामने आई हैं और दोनों ही टीमों के नाम पर 7–7 जीतें दर्ज हैं। हालाँकि ही दोनों टीमें इस बार मजबूत आ रही हैं और जो भी टीम यह सीरीज जीतेगी, उसे टी20 विश्व कप के मुख्य दावेदार माना जाएगा। इस आर्टिकल में उन टॉप 3 भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैचों में 50+ रन सबसे ज्यादा बार बना चुके हैं।

3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में सबसे ज्यादा 50+ के स्कोर बनाये हैं

#3 वीरेंदर सहवाग (1)

वीरेंदर सहवाग
वीरेंदर सहवाग

वीरेंदर सहवाग अपने समय के काफी विस्फोटक बल्लेबाज माने जाते हैं, वह क्रीज पर आते ही मैच की पहली गेंद पर अक्सर बाउंड्री लगाकर स्टेडियम का क्रेज बड़ा देते थे। सहवाग का इंग्लैंड के खिलाफ वनडे प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है लेकिन उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ एक ही टी20 खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 130.76 की स्ट्राइक रेट से 68 रन की आतिशी पारी खेली थी। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए थे।

#2 रोहित शर्मा (2)

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा क्रीज पर हर तरह के गेंदबाज को, चाहे वह स्पिनर हो या पेसर, आसानी से पढ़ लेते हैं और क्रीज पर बस कुछ समय टिकने के बाद ही बड़े शॉट खेलना शुरू कर देते हैं। रोहित शर्मा का इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अभी तक कुल 8 मैच खेले हैं जिसमें से उन्हें 7 पारियों में ही बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। उन्होंने अपनी 7 पारियों में 45.20 की औसत से कुल 226 रन बनाए है और शतक भी जड़ चुके है। उनका स्ट्राइक रेट मैचों में 143.03 रह चुका है। इस दौरान रोहित ने 2 बार 50+ का स्कोर बनाया है।

#1 केएल राहुल (2)

केएल राहुल
केएल राहुल

केएल राहुल को टी20 मैचों का बड़ा गेम चेंजर माना जाने लगा है, वे अक्सर टी20 में भारत के लिए ओपनिंग करते हुए कुछ ही ओवरो में स्कोरकार्ड को बूस्ट कर देते है। केएल राहुल का भी इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन काफी उत्कृष्ट रहा है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ कुल 6 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 45.40 की औसत और 155.47 के स्ट्राइक रेट से कुल 227 रन बनाए हैं और उनका इंग्लैंड के खिलाफ 101 रन सर्वश्रेष्ठ स्कोर रह चुका है। एक अर्धशतक और शतक को मिलाकर राहुल ने 2 बार 50+ का स्कोर बनाया है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...