IND vs ENG : चौथे टेस्ट मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

Rahul
India  v England - 3rd Test Match: Day Four
भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है

भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) टेस्ट सीरीज का कारवां रांची शहर पहुँच चुका है। 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार, 23 फरवरी से रांची के JSCA अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में आयोजित होगा। हैदराबाद के मैदान पर सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड (England Cricket Team) से गंवाने के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने विशाखापट्टनम और राजकोट में जीत के साथ जबरदस्त वापसी की और अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में भारतीय टीम की निगाहें रांची में सीरीज जीतने पर होगी। जबकि बेन स्टोक्स ने राजकोट में मिली हार के बाद कह दिया था कि हम अभी 3-2 से जीत सकते हैं।

पिच और मौसम की जानकारी

रांची के इस मैदान पर दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला ले सकती है, क्योंकि पिच को देखते हुए यहाँ भी चौथी पारी में बल्लेबाजी करके लक्ष्य का पीछा करना काफी मुश्किल होगा। पहले डेढ़-दो दिन पिच बल्लेबाजी के लिए सही रह सकती है लेकिन इसके बाद मैच में स्पिनरों का पूरा वर्चस्व देखने को मिल सकता है। यहाँ अभी तक सिर्फ 2 टेस्ट खेले गये हैं, जिसमें भारत ने एक जीत हासिल की है और 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका मैच ड्रॉ हुआ था।

मौसम की बात करें तो रांची में पिछले कुछ दिनों से बारिश देखने को मिली है। इसलिए मैच पर भी बारिश के आसार बन सकते हैं। हालांकि पहले दो दिन बारिश होने के कम चांस है जबकि रविवार और मंगलवार को बारिश देखने को मिल सकती है।

चौथे टेस्ट मैच के लिए भारत की संभावित एकादश

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, ध्रुव जुरैल (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप।

चौथे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की अंतिम एकादश

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स, शोएब बशीर, टॉम हार्टली, जेम्स एंडरसन, ओली रॉबिंसन।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला शाम 9:30 बजे से शुरू होगा। टॉस का समय 9:00 बजे है। इस मुकाबले को टीवी पर स्पोर्ट्स18 पर देखा जा सकता है। वहीं जियो सिनेमा एप्लीकेशन पर भी स्ट्रीम किया जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul