IND vs ENG: रांची की पिच पर फिरकी गेंदबाजों का दिखेगा जलवा? भारतीय कोच ने दिया जवाब

India Net Session
रांची में फिरकी गेंदबाज दिखा सकते हैं जलवा

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला 23 फरवरी से रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच से पहले भारत ने अब तक खेले तीन मुकाबलों के बाद सीरीज में 2-1 की बढ़त बना रखी है। ऐसे में चौथे मुकाबले को अपने नाम कर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी। हालांकि इस मैच के पहले रांची की पिच को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। इस पिच पर स्पिनर्स या तेज गेंदबाजों में से किसे ज्यादा मदद मिलेगी, इसे लेकर भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) ने जवाब दिया है।

विक्रम राठौड़ चौथे मुकाबले से पहले प्री मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने रांची की पिच को लेकर कहा, ‘हम जब भी भारत में खेलते हैं यहां पिच को लेकर काफी सवाल किए जाते हैं। रांची में एक पारंपरिक भारतीय विकेट है। विकेट पर थोड़े क्रैक्स हैं। यहां गेंद घूमेगी लेकिन कितनी घूमेगी और कब से घूमेगी यह कहा नहीं जा सकता है।’

बल्लेबाजी कोच बातों से साफ है कि रांची के मैदान पर फिरकी गेंदबाज अपना जलवा दिखा सकते हैं। ऐसे में संभव है कि भारतीय टीम इस मुकाबले में चार स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरे। भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल जैसे खतरनाक स्पिनर मौजूद हैं। ऐसे में रांची के मुकाबले में अगर पिच से इन गेंदबाजों को मदद मिली तो इंग्लैंड के बल्लेबाजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

बता दें कि राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय स्पिनरों को पिच से काफी मदद मिल रही थी। भारतीय गेंदबाजों ने इसका पूरा फायदा उठाया था और इंग्लिश टीम को महज 122 रनों पर ढेर कर दिया था। भारत की ओर से दूसरी पारी में रविंद्र जडेजा ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar