आरोन फिंच ने बताया कि किस तरह से इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी कर सकती है

India  v England - 3rd Test Match: Day Three
India v England - 3rd Test Match: Day Three

इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान 2-1 से पीछे चल रही है। अगर वो अगला मैच हारते हैं तो फिर सीरीज गंवा देंगे। इसको लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि इंग्लिश टीम को वापसी करने के लिए क्या करना होगा। फिंच के मुताबिक इंग्लैंड को चाहिए कि वो गेम को थोड़ा धीमा करें और कम से कम एक सेशन इसी तरह से निकालें।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 434 रनों से जबरदस्त जीत हासिल की। इस तरह से टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 557 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 122 रनों पर ही ढेर हो गई और काफी बड़े अंतर से वो ये मुकाबला हार गए। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में रनों के लिहाज से भारत की ये अब तक की सबसे बड़ी जीत है। वहीं इंग्लैंड की रनों के लिहाज से ये दूसरी सबसे बड़ी हार है।

इंग्लैंड को अपने आत्म-सम्मान से समझौता करना होगा - आरोन फिंच

आरोन फिंच के मुताबिक इंग्लैंड को बहुत ज्यादा घमंड के साथ नहीं खेलना चाहिए कि हम ताबड़तोड़ बैटिंग ही करेंगे। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे लगता है कि गेम को लेकर अवेयरनेस होना चाहिए। वो गेम से काफी आगे जा रहे हैं, क्योंकि वो काफी तेज रन बनाते हैं। कई बार सिर्फ एक सेशन के लिए आप अपने आत्म-सम्मान को किनारे कर दीजिए, ताकि गेम आपके हिसाब से चले। इंग्लैंड के ओपनर्स उन्हें काफी अच्छा प्लेटफॉर्म दे रहे हैं लेकिन वो उसका फायदा नहीं उठा पा रहे हैं।

आपको बता दें कि दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में मिली हार के बाद इंग्लैंड के बैजबॉल स्टाइल की काफी आलोचना हो रही है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता