Create

विराट कोहली के आउट होने के तरीके पर अजित अगरकर का बड़ा बयान

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Four

भारतीय (Indian) कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ऑफ़ स्टंप से बाहर जाती हुई गेंदों पर आउट हो रहे हैं और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) में उनके साथ यह समस्या रही है। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने इस पर अपनी राय प्रकट करते हुए कहा है कि कोहली के इस तरह से आउट होने पर कोई चिंता नहीं करनी चाहिए।

सोनी स्पोर्ट्स पर अजित अगरकर ने कहा है कि विराट कोहली ने (मेजबान) इंग्लैंड के खिलाफ पिछली श्रृंखला में 600 रन बनाए, जिसमें उनके सभी गेंदबाज उपलब्ध थे। तो चिंता का कारण नहीं होना चाहिए। नॉटिंघम में पहली गेंद पर उन्हें एंडरसन की शानदार गेंद मिली। उन्होंने पहली पारी में अपने 40 रनों के लिए कड़ा संघर्ष किया। आप विश्व क्रिकेट में गलियारे में बल्लेबाजों को आउटस्विंग करते हैं, वे संघर्ष करेंगे।

अगरकर ने यह भी कहा कि स्विंग और सीम वाली कंडीशन में गेंद चौथे स्टंप पर गेंद को खेलना बल्लेबाज के लिए आसान काम नहीं होता है। जब गेंदबाज अच्छे स्पैल में होता है, तो बल्लेबाज के लिए मुश्किल होती है। सैम करन ने जिस तरह से कोहली को दूसरी पारी में आउट किया, वह वह एक धोखा था। गेंद अंदर आई और उन्होंने ऐसे खेला, जैसे यह उनसे काफी दूर थी। लेफ्ट आर्म गेंदबाज का एंगल भी अलग होता है।

हालांकि भारतीय टीम ने अब तक खेले दो टेस्ट मैचों में इंग्लैंड की टीम को पीछे छोड़ा है। पहले टेस्ट मैच में भारत के पास जीत दर्ज करने का पूरा मौका था लेकिन अंतिम दिन बारिश के कारण मुकाबले में एक भी गेंद का खेल नहीं हो पाया और यह टेस्ट ड्रॉ हो गया। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की स्थिति अच्छी थी लेकिन वहां से भारत ने पूरी तरह से वापसी करते हुए मैच को अपने पक्ष में लिया।

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की नाबाद 89 रन की साझेदारी को लॉर्ड्स टेस्ट में जीत का टर्निंग पॉइंट माना जा सकता है। दोनों ने इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण का बखूबी जवाब दिया और रन बनाए। तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त को हेडिंग्ले में खेला जाना है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment