Create
Notifications

"रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में पुजारा या हनुमा को करना चाहिए ओपनिंग", पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दी अहम सलाह

अजित अगरकर ने हनुमा विहारी को ओपनिंग के लिए अपनी पहली पसंद बताया
अजित अगरकर ने हनुमा विहारी को ओपनिंग के लिए अपनी पहली पसंद बताया
reaction-emoji
Vivek Goel

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हाल ही में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए और इंग्‍लैंड (England Cricket team) के खिलाफ पुननिर्धारित पांचवें टेस्‍ट में उनके खेलने पर सस्‍पेंस बना हुआ है। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने भारतीय टीम (India Cricket team) को एक अहम सलाह दी है। अगरकर ने कहा कि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम को चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) या हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) में से किसी एक से ओपनिंग कराना चाहिए।

जहां पुजारा भारत के लिए अधिकांश तीसरे नंबर पर और विहारी छठे नंबर पर खेलते हैं। वहीं इन दोनों में ओपनिंग करने की क्षमता भी है। वैसे, भारत के पास केएस भरत और मयंक अग्रवाल जैसे विकल्‍प भी उपलब्‍ध हैं।

बता दें कि इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा हुई थी तब रोहित शर्मा और शुभमन गिल ही ओपनर्स के रूप में बचे थे क्‍योंकि उप-कप्‍तान केएल राहुल ग्रोइन चोट के कारण एक्‍शन से बाहर थे।

अगरकर ने सोनी स्‍पोर्ट्स द्वारा आयोजित वर्चुअल बातचीत में कहा, 'मुझे पता है कि केएस भरत ने अभ्‍यास मैच में कुछ रन बनाए। टीम प्रबंधन संभवत: ध्‍यान दे सकता है कि मयंक अग्रवाल टीम से जुड़ने के बाद कितने तैयार हैं। मुझे नहीं पता कि एकमात्र टेस्‍ट के लिए उनके पास तैयार होने का पर्याप्‍त समय है या नहीं। मगर रोहित शर्मा एकांतवास में हैं, मेरा मानना है कि ओपनिंग पर अनुभव मदद करेगा। चाहे हनुमा विहारी हों या चेतेश्‍वर पुजारा, जो भी लंबे समय तक टिक सके।'

अगरकर ने आगे कहा, 'हनुमा विहारी पहले भी भारत के लिए ओपनिंग कर चुके हैं। तो मैं उन्‍हें पहली पसंद करार दूंगा। अगर मयंग अग्रवाल टेस्‍ट के लिए तैयार नहीं लगे क्‍योंकि उन्‍हें नेट्स पर पर्याप्‍त नहीं मिला। उन्‍हें कोई अभ्‍यास मैच खेलने को नहीं मिला। उन्‍हें तैयारी का पर्याप्‍त समय नहीं मिला। मेरे विचार में ज्‍यादा अनुभव के साथ जाना बेहतर होगा क्‍योंकि यह एकमात्र टेस्‍ट है।'


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...