Create

'चेतेश्वर पुजारा को इस तरह बैटिंग करते मैंने कभी नहीं देखा,' पूर्व दिग्गज का आया बयान

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Three
निरंजन

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने हेडिंग्ले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ (IND vs ENG) तीसरे दिन बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए क्रीज पर टिकने के अलावा रन भी बनाए। उन्होंने दिन की खेल समाप्ति तक नाबाद 91 रन जड़े। इसे लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आशीष नेहरा (Ashish Nehra) का बयान आया है। नेहरा का कहना है कि उन्होंने पुजारा को ऐसे बल्लेबाजी करते हुए कभी नहीं देखा।

सोनी स्पोर्ट्स पर तीसरे दिन के खेल के दौरान आशीष नेहरा ने कहा कि जिस तरह से पुजारा ने आज बैटिंग की है, मैंने उनको पहले कभी नहीं देखा। आगे नेहरा ने कहा कि उनके पास सकारात्मक माइंडसेट होने के साथ एक अलग तरह का गेम प्लान भी था। उम्मीद है कि प्रदर्शन को लेकर उनके उपर दबाव था, उसे उन्होंने हावी नहीं होने दिया होगा। यह उनका खुद का विचार होगा कि मैं आज इस तरह से बैटिंग करूंगा।

नेहरा ने कहा कि लोग पुजारा को धीरे मानते हैं और यह पिछले 5-10 टेस्ट मैचों में ही हुआ है। उनके नाम 90 टेस्ट मैचों में 6 हजार रन हैं। आपने बैटिंग स्टाइल से सफलता हासिल की है, यह मत देखो कि लोग क्या कह रहे हैं। अगर इस माइंडसेट से पुजारा खेलेंगे, तो आपको एक अलग चेतेश्वर पुजारा दिखाई देंगे।

हालांकि आशीष नेहरा न पुजारा के खेल को लेकर ये बातें मैच के तीसरे दिन कही थी लेकिन चौथे दिन के खेल में आते ही वह 91 रन के स्कोर पर ही रॉबिन्सन की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। नई गेंद के साथ इंग्लिश गेंदबाजों ने धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया।

कप्तान विराट कोहली भी अच्छे टच में थे और अपना अर्धशतक भी पूरा करने में सफल रहे थे लेकिन यहाँ से उनका विकेट भी गिर गया। कोहली 55 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रहाणे और पन्त के विकेट भी गिर गए। यहाँ से भारतीय टीम की हार जल्दी ही होनी तय हो गई थी। टीम इंडिया पहली पारी में 78 रन पर आउट हुई और यह इंग्लैंड की टीम के लिए एक बड़ा प्लस पॉइंट रहा।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...