ये साबित हो गया है कि 'बैजबॉल' हर एक देश में काम कर सकता है...पूर्व तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड टीम को लेकर दिया बयान

India v England - 1st Test Match: Day Four
India v England - 1st Test Match: Day Four

इंग्लैंड के 'बैजबॉल' स्टाइल को लेकर टीम के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड ने जिस तरह से भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में खेल दिखाया है, उसे देखकर ये साबित होता है कि 'बैजबॉल' स्टाइल दुनिया के हर एक कोने में सफल हो सकता है। ब्रॉड के मुताबिक हैदराबाद में इंग्लैंड ने जिस तरह से मुकाबला जीता था, वो काफी काबिलेतारीफ रहा था।

इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 28 रन से भारत को हरा दिया था। जीत के लिए 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 69.2 ओवर में सिर्फ 202 बनाकर ऑल आउट हो गई थी। उस मैच में इंग्लैंड ने दूसरी पारी में काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और खासकर ओली पोप ने मैराथन पारी खेलकर टीम की मैच में वापसी कराई थी।

हैदराबाद में इंग्लैंड का परफॉर्मेंस सबसे जबरदस्त था - स्टुअर्ट ब्रॉड

स्टुअर्ट ब्रॉड इंग्लैंड के खेलने के तरीके से काफी खुश हैं और कहा है कि टीम को इसी अंदाज में खेलना चाहिए। उन्होंने आईएनएस से बातचीत के दौरान कहा,

मुझे दोनों टीमों के बीच बैटल काफी पसंद आ रहा है। इस वक्त सीरीज 1-1 से बराबर है। मुझे लगता है कि बैजबॉल ने ये साबित कर दिया है कि हर एक देश में ये काम कर सकता है। हैदराबाद में इंग्लैंड ने जिस तरह का प्रदर्शन किया वो सबसे प्रभावशाली परफॉर्मेंस था। हमने पाकिस्तान में 3-0 से जीता था और न्यूजीलैंड में अच्छा खेला था। इसलिए बैजबॉल वाली मानसिकता गेम को काफी आगे लेकर जा रही है।

आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज अभी 1-1 से बराबर है। तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा और जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वो सीरीज में आगे हो जाएगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता