Create

रोहित शर्मा और विराट कोहली की लापरवाही के बाद, बीसीसीआई ने दी भारतीय खिलाड़ियों को खास हिदायत 

फैंस के साथ रोहित शर्मा और विराट कोहली
फैंस के साथ रोहित शर्मा और विराट कोहली

इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम पुनर्निर्धारित एकमात्र टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड के दौरे (IND vs ENG) पर है। इस अहम टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी लंदन में जमकर पसीना बहा रहे हैं और तैयारियों में जुटे हुए हैं। पिछले साल यह दौरा कोरोना की वजह से पूरा नहीं हो पाया था। इसी वजह से सीरीज का आखिरी मैच 1 से 5 जुलाई के बीच खेला जायेगा। इस बीच भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिनमें यह दोनों खिलाड़ी फैंस के साथ नजर आ रहे हैं।

इन तस्वीरों में दोनों खिलाड़ियों को बिना मास्क के देखा जा सकता है और जो फैंस हैं, उन्होंने भी मास्क नहीं लगाया है। इंग्लैंड में कोरोना की स्थिति ज्यादा गंभीर नहीं है लेकिन बीसीसीआई किसी भी तरह का जोखिम उठाने के मूड में नहीं है और इसी वजह से इन तस्वीरों के सामने के बाद खिलाड़ियों को बाहर जाते हुए मास्क पहनने और सतर्क रहने की हिदायत दी है।

Rohit Sharma and Virat Kohli with fans at UK. https://t.co/IMqLRdqVsM

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने के लिए कहा था, लेकिन रोहित और कोहली की फैन मीट-अप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, भारतीय बोर्ड ने पूरी टीम को चेतावनी दी।

इनसाइडस्पोर्ट ने बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के हवाले से कहा,

यूके में कोविड का खतरा कम हुआ है। लेकिन फिर भी खिलाड़ियों को अधिक सावधान रहना चाहिए। हम टीम से थोड़ा सावधान रहने को कहेंगे।

इंग्लैंड दौरे पर मौजूद न्यूजीलैंड के कैंप में आये थे कोरोना के कई मामले सामने

बीसीसीआई की चिंता जायज है क्योंकि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, जो वर्तमान में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है, उनके कई खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ कोरोना की चपेट में आये थे। कप्तान केन विलियमसन, माइकल ब्रेसवेल और सपोर्ट स्टाफ में शामिल फिजियो विजय वल्लभ, स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच क्रिस डोनाल्डसन और डेवोन कॉनवे भी पॉजिटिव पाए गए थे।

पिछले साल भारतीय कैम्प में भी कई कोरोना के मामले सामने आये थे और दौरे को पोस्टपोन करना पड़ा था। इसी वजह से बीसीसीआई ने पहले से ही खिलाड़ियों को सतर्क रहने और कोरोना प्रोटोकॉल्स का पालन करने की सलाह दी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment