IND vs ENG : दूसरा टेस्ट हारने के बाद बेन स्टोक्स ने तकनीक पर उठाये सवाल, क्रॉली को एलबीडबल्यू आउट दिए जाने के फैसले को बताया गलत 

Neeraj
India  v England - 2nd Test Match: Day Four
India v England - 2nd Test Match: Day Four

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड (IND vs ENG) को विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 106 रन से शिकस्त देकर पांच मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है। इंग्लैंड को इस मैच को जीतने के लिए अपनी दूसरी पारी में 399 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन चौथे दिन मेहमान टीम 292 रनों पर ढेर हो गई और भारत ने मैच जीत लिया। हालाँकि, एक समय पर जब जैक क्रॉली (Zak Crawley) क्रीज पर थे तब इंग्लैंड के जीतने की उम्मीद भी नजर आ रही थी, लेकिन उनके आउट होते ही मेन इन ब्लू ने मेहमान टीम पर अपना शिकंजा कस लिया।

क्रॉली 73 रन बनाकर आउट हुए। हालाँकि, बेन स्टोक्स तीसरे अंपायर द्वारा उनको एलबीडब्लू दिए जाने फैसले से नाखुश दिखाई दिए और उन्होंने डीआरएस तकनीक पर भी सवाल उठाये। मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए इंग्लैंड के कप्तान ने कहा,

इस अवसर पर तकनीक गलत हो गई। जैक क्रॉली को एलबीडब्ल्यू दिए जाना वाला फैसला गलत था।

गौरतलब है कि इंग्लैंड की दूसरी पारी का 42वां ओवर कुलदीप यादव ने किया। ओवर की आखिरी गेंद क्रॉली के पैड पर जाकर लगी और सभी भारतीय खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की, लेकिन मैदानी अंपायर ने इंग्लिश बल्लेबाज को नॉट आउट करार दिया। इसके बाद रोहित शर्मा ने डीआरएस लिया और जब तीसरे अंपायर ने बॉल ट्रैकिंग देखी तो उसमें तीनों रेखाएं लाल आ गईं और गेंद लेग स्टंप से टकरा रही थी। जैसे ही बड़ी स्क्रीन पर ये सब दिखा, सभी भारतीय खिलाड़ी खुश हो गए और मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलकर क्रॉली को आउट देना पड़ा।

इंग्लैंड की ओर से इस मुकाबले में 26 वर्षीय बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी में 76 और दूसरी पारी में 73 रन बनाये। इंग्लिश टीम यही उम्मीद करेगी कि सीरीज के बाकी तीन मैचों में भी उनका फॉर्म इसी तरह जारी रहे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar