Create
Notifications

इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट से पहले चेतेश्‍वर पुजारा ने भारतीय टीम को अहम सलाह दी

चेतेश्‍वर पुजारा ने कहा कि प्रत्‍येक खिलाड़ी को अपनी ताकत समझना होगी
चेतेश्‍वर पुजारा ने कहा कि प्रत्‍येक खिलाड़ी को अपनी ताकत समझना होगी
Vivek Goel

भारत (India Cricket team) और इंग्‍लैंड (England Cricket team) के बीच एकमात्र टेस्‍ट 1 जुलाई से एजबेस्‍टन में खेला जाएगा। भारत-इंग्‍लैंड के बीच पिछले साल पांचवां टेस्‍ट कोविड-19 के कारण स्‍थगित हो गया था, जिसका कार्यक्रम दोबारा तय करके शुक्रवार से आयोजित कराया जा रहा है। भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 की बढ़त पर है। उसकी कोशिश सीरीज अपने नाम करने की होगी, जिसके लिए वह एजबेस्‍टन में टेस्‍ट ड्रॉ या फिर जीतना चाहेगा।

भारतीय टीम ने 24 जुलाई से लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्‍यास मैच खेला, जिसमें बल्‍लेबाजों का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा। चेतेश्‍वर पुजारा ने दो बार बल्‍लेबाजी की और 22 रन बनाए। मगर टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट चेतेश्‍वर पुजारा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट से पहले भारतीय टीम को अहम सलाह दी है।

पुजारा ने ध्‍यान दिलाया कि प्रत्‍येक खिलाड़ी को समझने की जरूरत है कि उसकी ताकत क्‍या है। उन्‍होंने साथ ही कहा कि भारत के पास अच्‍छे खिलाड़‍ियों का समूह और क्वालिटी तेज गेंदबाज हैं। भारतीय टीम को वो ही प्रक्रिया अपनानी होगी, जो पिछले साल चार टेस्‍ट में अपनाई थी।

इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट मैच का महत्‍व समझाते हुए पुजारा ने कहा कि यहां पर जीत भारत की सर्वश्रेष्‍ठ जीत में से एक होगी।

लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्‍यास मैच के दौरान बीसीसीआई के साथ इंटरव्‍यू में पुजारा ने कहा, 'यह लंबे समय के बाद टेस्‍ट खेला जा रहा है। तो हमें एक ग्रुप बनने की जरूरत है। हमें अपनी ताकत समझने की जरूरत है। अच्‍छी बात यह रही कि हम यहां जल्‍दी आए। तो खिलाड़‍ियों को तैयारी करने का काफी समय मिला।'

सौराष्‍ट्र के बल्‍लेबाज ने आगे कहा, 'मेरे ख्‍याल से सबसे महत्‍वपूर्ण बात है कि हमारे पास अच्‍छे खिलाड़‍ियों का समूह है। हमारे पास क्वालिटी तेज गेंदबाज हैं। तो लड़कों ने पिछले साल चार मैचों में जिस तरह प्रदर्शन किया था, मुझे भरोसा है कि वो उसी चीज को दोहराने के लिए बेताब होंगे। अगर हम इस टेस्‍ट को जीते और इंग्‍लैंड की धरती पर टेस्‍ट सीरीज जीती, तो संभवत: यह भारत की सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट सीरीज जीत में से एक होगी। हम सभी का ध्‍यान इस टेस्‍ट मैच पर लगा है।'


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...