Create

टीम इंडिया के ट्रेनिंग सेशन में बल्‍लेबाजों का दिखा जलवा, फैंस को पसंद आ रहा है वीडियो

चेतेश्‍वर पुजारा ने नेट सेशन में लंबे-लंबे शॉट जमाए
चेतेश्‍वर पुजारा ने नेट सेशन में लंबे-लंबे शॉट जमाए

भारतीय टीम (Indian cricket team) ने मंगलवार को अपना आखिरी अभ्‍यास सत्र किया, जिसमें बल्‍लेबाजों का जलवा देखने को मिला। टीम इंडिया और इंग्‍लैंड (IND vs ENG) के बीच बुधवार से हेडिंग्‍ले में तीसरा टेस्‍ट खेला जाएगा।

भारतीय टीम के आधिकारिक इंस्‍टाग्राम पर एक वीडियो पोस्‍ट किया गया, जिसमें भारतीय टीम नेट प्रैक्टिस करती हुई नजर आई। भारतीय बल्‍लेबाज इस दौरान कई बड़े शॉट्स लगाते हुए नजर आए।

इस पोस्‍ट के साथ कैप्‍शन लिखा था, 'पूरी तैयारी। हेडिंग्‍ले में तीसरे टेस्‍ट के लिए और कौन तैयार है।'

आप यहां क्लिप देख सकते हैं:

क्लिप की शुरूआत में खिलाड़ी मैदान पर आते हुए नजर आ रहे हैं। इसके बाद वॉर्म-अप करते हुए खिलाड़ी नजर आए। फिर रोहित शर्मा, केएल राहुल, अजिंक्‍य रहाणे, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली और मयंक अग्रवाल ने बल्‍लेबाजी में दम दिखाया।

चेतेश्‍वर पुजारा ने इस दौरान हवाई शॉट खेले, जिसने फैंस को हैरान कर दिया। सौराष्‍ट्र के बल्‍लेबाज मैदान से सटे हुए शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं। उनका यह रूप देखकर फैंस खुश हुए।

बता दें कि हाल ही में चेतेश्‍वर पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे अपने खराब फॉर्म को लेकर चर्चा का विषय बने हुए थे। उन्‍हें टीम से बाहर करने की मांग चल रही थी। दोनों ने लॉर्ड्स की दूसरी पारी में फॉर्म हासिल किया और भारत को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला था।

रहाणे ने लॉर्ड्स की महत्‍वपूर्ण पारी पर अपनी प्रतिक्रिया दी

अजिंक्‍य रहाणे ने इंग्‍लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्‍ट में दूसरी पारी में खेली 61 रन की पारी को संतुष्टिदायक करार दिया। रहाणे की जगह पर खतरा मंडरा रहा था। लॉर्ड्स टेस्‍ट की पहली पारी में 1 रन पर आउट होने के बाद रहाणे पर दबाव बढ़ गया था।

हालांकि, दूसरी पारी में अर्धशतक जमाकर रहाणे ने अपनी उपयोगिता साबित की। तीसरे टेस्‍ट से पहले रहाणे ने कहा कि स्थिति को ध्‍यान में रखते हुए यह अहम पारी थी।

रहाणे ने कहा, 'लॉर्ड्स में अपनी पारी के बारे में कहूं तो यह काफी संतुष्टिदायक थी। मेरे लिए, मैं हमेशा टीम के बारे में सोचता हूं, तो 61 रन की पारी काफी महत्‍वपूर्ण थी।'

रहाणे के अलावा लॉर्ड्स टेस्‍ट में पुजारा पर भी जमकर दबाव था। पुजारा और रहाणे ने लॉर्ड्स टेस्‍ट की दूसरी पारी में शतकीय साझेदारी करके फॉर्म में वापसी की।

रहाणे ने कहा, 'देखिए, वहां क्रीज पर टिकना जरूरी था। हमारी बातचीत यह थी कि छोटे लक्ष्‍य तय करो और वहां से पारी आगे बढ़ाओ। पुजारा के बारे में कहूं, तो हम हमेशा कहते हैं कि वह धीमा खेलते हैं, लेकिन वो पारी हमारे लिए वाकई महत्‍वपूर्ण थी। उन्‍होंने 200 से ज्‍यादा गेंदें खेली। भले ही उन्‍होंने 45 रन बनाए, लेकिन मेरी नजर में वह 206 गेंदें ज्‍यादा जरूरी थी।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment