Create

चेतेश्‍वर पुजारा की पारी की भारत के पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर ने की जमकर तारीफ

चेतेश्‍वर पुजारा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन उम्‍दा पारी खेली
चेतेश्‍वर पुजारा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन उम्‍दा पारी खेली
reaction-emoji
Vivek Goel

टीम इंडिया (India cricket team) के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की जमकर तारीफ की है। चेतेश्‍वर पुजारा ने इंग्‍लैंड (England cricket team) के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन नाबाद 91 रन बनाए और कप्‍तान कोहली (Virat Kohli) के साथ तीसरे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी की।

चौथे दिन पुजारा बड़ी पारी खेलकर फैंस को खुश करना चाहेंगी। इससे पहले पुजारा ने रोहित शर्मा (59) के साथ दूसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की थी। खान ने 33 साल के पुजारा की सकारात्‍मक मानसिकता हेडिंग्‍ले में उनके इरादे की तारीफ की।

जहीर खान ने कहा कि पुजारा के रन बनाने की इच्‍छा ने उन्‍हें दोबारा अपने जैसा बना दिया। सौराष्‍ट्र के बल्‍लेबाज ने हेडिंग्‍ले में पहली पारी में केवल 1 रन बनाया था और इस पारी से पहले वो सीरीज में केवल 70 रन बना सके थे।

लॉर्ड्स की दूसरी पारी में 45 रन ने उन्‍हें अगले टेस्‍ट के लिए सुरक्षित किया, जहां दूसरी पारी में उन्‍होंने 206 गेंदों का सामना किया। पुजारा ने तब भारतीय टेस्‍ट उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे के साथ महत्‍वपूर्ण साझेदारी भी की थी।

जहीर खान ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'पुजारा ने आज अपनी सोच से न सिर्फ फैंस का ध्‍यान आकर्षित किया, लेकिन मुझे भरोसा है कि यह इंग्‍लैंड टीम के लिए भी झटका होगा। जो बल्‍ले का फ्लो ठहरा हुआ था, वो लय में आना शुरू हो गया है और पुजारा अपने जैसे लगने लगे हैं।'

पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा, 'इस टेस्‍ट में एक बल्‍लेबाज का बड़ा स्‍कोर भारत को सुरक्षित स्थिति में नहीं पहुंचा सकता है। कम से कम चार बल्‍लेबाजों को बड़ा स्‍कोर बनाना होगा। यह बड़ी चुनौती है, लेकिन भारत के पास कोई विकल्‍प नहीं है।'

बता दें कि भारतीय टीम दूसरी पारी में 354 रन की विशाल बढ़त का बोझ उठाकर बल्‍लेबाजी कर रही है। भारत की पहली पारी 78 रन के जवाब में इंग्‍लैंड की पहली पारी 432 रन पर ऑलआउट हुई। भारत ने तीसरे दिन स्‍टंप्‍स तक दो विकेट पर 215 रन बना लिए हैं।

पुजारा इस मैच में फर्क लाना चाहते हैं: जहीर खान

जहीर खान ने कहा कि जिस तरह पुजारा इस पारी में खेल रहे हैं, ऐसा लग रहा है कि वो मिशन पर है। खान यह देखकर बहुत खुश हुए कि पुजारा आज जब बल्‍लेबाजी करने आए तो उनके बॉडी लैंग्‍वेज से सकारात्‍मक सोच का पता चल जाएगा।

जहीर खान ने कहा, 'पुजारा की बॉडी लैंग्‍वेज से उनकी सकारात्‍मक सोच दिखी। वह ऐसे लगे जो इस मैच में फर्क लाना चाहते हैं। वह मैच को आगे ले जाना चाहते हैं और भारत को अवसर दिलाना चाहते हैं, जो कि हमेशा देखना अच्‍छा होता है।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...