Create

दिनेश कार्तिक ने पांचवां टेस्‍ट रद्द होने के बाद भारतीय खिलाड़‍ियों का बचाव किया

दिनेश कार्तिक ने भारतीय खिलाड़‍ियों का बचाव किया
दिनेश कार्तिक ने भारतीय खिलाड़‍ियों का बचाव किया
reaction-emoji
Vivek Goel

भारत और इंग्‍लैंड (IND vs ENG) के बीच मैनचेस्‍टर में होने वाला पांचवां व अंतिम टेस्‍ट रद्द हो गया है। इस मैच के रद्द होने के बाद कई लोग भारतीय खिलाड़‍ियों (Indian Cricket team) को दोषी ठहरा रहे हैं। ऐसा इसलिए क्‍योंकि मैच के एक दिन पहले सभी खिलाड़‍ियों की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट आई थी, जिसमें नतीजा निगेटिव आया था।

अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक ने समझाया कि आखिर क्‍यों भारतीय खिलाड़ी मैनचेस्‍टर में पांचवें टेस्‍ट खेलने में मैदान पर आने को सहज नहीं थे।

पांचवें टेस्‍ट से पहले सहायक फिजियो कोविड-19 की चपेट में आया था और कार्तिक का मानना है कि भारतीय टीम के सदस्‍य थोड़ा चिंतित हुए।

याद हो कि हेड कोच रवि शास्‍त्री सहित सपोर्ट स्‍टाफ को आइसोलेट होना पड़ा। रवि शास्‍त्री कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे। हालांकि, सहायक फिजियो के सकारात्‍मक नतीजे ने कुछ भारतीय खिलाड़‍ियों को चिंता में डाल दिया और इसलिए वो फील्‍ड पर उतरने से कतरा रहे थे।

इस मामले को समझाते हुए दिनेश कार्तिक ने स्‍काई स्‍पोर्ट्स से कहा, 'वो थके हुए हैं और इस समय उनके पास केवल एक फिजियो है। पहले दो थे, लेकिन इसे पहले प्रमुख कोच के साथ आइसोलेट हुआ, अन्‍य कुछ कोच भी एकांतवास हुए। तो उनके पास एक फिजियो था। उन्‍हें उस आदमी के साथ काफी काम करना था। अब वो भी पॉजिटिव निकला। यहां दिक्‍कत हो गई और मुझै लगता है कि खिलाड़ी थोड़ा घबरा गए।'

दिनेश कार्तिक ने साथ ही बताया कि बायो-सिक्‍योर बबल में लंबे समय तक रुकने से कैसे खिलाड़‍ियों पर नकारात्‍मक असर पड़ता है। उन्‍होंने खुलासा किया कि खिलाड़ी बहुत थके हुए हैं और लंबे समय से इंग्‍लैंड में हैं।

कार्तिक ने कहा, 'आपको भी समझना होगा। यह खत्‍म होते ही उन्‍हें आईपीएल और फिर विश्‍व कप में हिस्‍सा लेना है। फिर न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज है और हम सिर्फ एक सप्‍ताह में बदलाव की बात कर रहे हैं।'

अधिकांश खिलाड़ी देर रात 3 बजे तक नहीं सोए: दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने समझाया कि आरटी-पीसीआर टेस्‍ट निगेटिव आने के बावजूद खिलाड़ी खतरे से बाहर नहीं है। तीन दिन की अवधि में एक खिलाड़ी के दोबारा पॉजिटिव होने के चांस है। अगर ऐसा कुछ मैच में होता तो कई अन्‍य खिलाड़‍ियों पर इसका प्रभाव पड़ता।

दिनेश कार्तिक ने कहा, 'अधिकांश खिलाड़ी देर रात 3 बजे तक सोए नहीं तो टेस्‍ट मैच आज होना लगभग नामुमकिन था। आप इसे कुछ समय आगे बढ़ा सकते थे। मगर आप कल्‍पना कीजिए कि आरटी-पीसीआर टेस्‍ट के तीन दिन बाद कोई कोविड-19 पॉजिटिव निकला और प्‍लेइंग XI का हिस्‍सा हुआ तो क्‍या होगा।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...