Create

केएल राहुल के साथ दर्शकों की अभद्रता, फेंके गए शैम्पेन के ढक्कन

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Two

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND vs ENG) के तीसरे दिन भी मुकाबला जारी है लेकिन इंग्लैंड के दर्शकों की तरफ से अभद्रता देखने को मिली है। भारतीय टीम (Indian Team) के खिलाड़ी केएल राहुल (KL Rahul) की तरफ शैम्पेन के ढक्कन फेंके गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने इस मामले को तुरंत उठाया। केएल राहुल थर्डमैन पर फील्डिंग कर रहे थे। इंग्लिश पारी के 69वें ओवर में यह घटना घटी।

घटना के बाद विराट कोहली ने इस मामले के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए केएल राहुल की तरफ इशारा किया। इसके बाद टीवी फुटेज में नजर आया कि राहुल की तरफ शैम्पेन के ढक्कन फेंके गए हैं। भारतीय खिलाड़ियों को भी इस हरकत के बाद गुस्से में देखा जा सकता था लेकिन इस मामले में क्या कार्रवाई हुई, उसके बारे में अब तक पूरी जानकारी नहीं आई है।

इससे पहले भी इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच के दौरान दर्शकों ने नस्लभेदी टिप्पणियाँ की थी। एक भारतीय महिला दर्शक के साथ ऐसा हुआ था और विरोध करने पर वापस इंडिया जाने की नसीहत भी दी गई थी। हालांकि वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने दो दर्शकों को बाहर कर दिया था। इसके बाद भी इंग्लिश फैन्स वही हरकतें कर रहे थे इसलिए उस महिला ने उस स्टैंड में जाकर बैठना उचित समझा जहाँ भारतीयों की संख्या काफी थी।

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Three

इससे पहले तीसरे दिन के खेल में इंग्लैंड ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। पहले सेशन में जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया और रन भी काफी तेजी से बनाए। दोनों ने पहले सेशन में 97 रन जोड़े। चौथे विकेट के लिए रूट और बेयरस्टो के बीच शतकीय साझेदारी हुई। भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसते देखा गया। पिच भी बैटिंग के लिए काफी अच्छी नजर आ रही है।

लंच के बाद खेलते हुए इंग्लैंड ने बेयरस्टो का विकेट जल्दी ही गंवा दिया लेकिन रूट ने लगातार दूसरे मैच में भी शतकीय पारी खेली। देखा जाए तो उन्होंने लगातार दूसरी पारी में शतक जड़ा है। पिछले टेस्ट की अंतिम पारी में भी रूट के बल्ले से एक शतक निकला था। देखना होगा कि मैच के बचे हुए दिनों में किसका पलड़ा भारी होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment