इंग्लैंड के पास बैटिंग में वो फायरपावर है जो भारत की बड़ी पारी का जवाब दे सके, पूर्व क्रिकेटर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

England Net Session
इंग्लैंड के पास कई बेहतरीन बल्लेबाज हैं

विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की बल्लेबाजी को लेकर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल ऐथर्टन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारत ने भले ही पहली पारी में बड़ा स्कोर बना दिया है लेकिन इंग्लैंड के पास भी बैटिंग में इतनी क्षमता है कि वो टीम इंडिया को करारा जवाब दे सकते हैं। ऐथर्टन के मुताबिक 400 रन बनने पर भी इंग्लैंड की टीम पलटवार करने में सक्षम है।

दरअसल यशस्वी जायसवाल के बेहतरीन शतक की बदौलत भारत ने खेल के पहले दिन ही बड़ा स्कोर बना दिया। ये एक ऐसा टोटल है जिससे टीम इंडिया जमकर मुकाबला कर सकती है।

इंग्लैंड की टीम कर सकती है पलटवार - माइकल ऐथर्टन

वहीं माइकल ऐथर्टन के मुताबिक 400 प्लस टोटल से इंग्लैंड की टीम को घबराना नहीं चाहिए। उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

भारत की टीम 400-450 का स्कोर बना सकती है लेकिन ये ऐसा स्कोर नहीं है जिससे इंग्लैंड को डरना चाहिए। आप हमेशा कंडीशंस को देखते हैं और फिर सोचते हैं कि चीजें कैसे जाएंगी। ये पिच हैदराबाद जितनी मुश्किल नहीं है। ओली पोप ने जिस तरह से पहले मुकाबले में शतक लगाया था, उससे इंग्लैंड के बल्लेबाजों को काफी कॉन्फिडेंस मिला होगा। इसी वजह से वो यहां पर भी बड़ा स्कोर बना सकते हैं। इंग्लैंड की टीम इस मुकाबले में आक्रामक तरीके से खेल सकती है, क्योंकि वो इसी तरह से खेलते हैं। भारत के टॉप-6 और इंग्लैंड के टॉप-6 के बल्लेबाजों के खेलने में बहुत बड़ा अंतर है।

आपको बता दें कि दूसरे टेस्ट में भारत की तरफ से यशस्वी जायसवाल के अलावा दूसरा कोई भी बल्लेबाज 40 रनों के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाया। 22 वर्षीय जायसवाल एक छोर से इंग्लिश गेंदबाजों की धुनाई करते रहे और छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया लेकिन बाकी बल्लेबाजों का साथ उन्हें नहीं मिला। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में भी उन्होंने भारत की पहली पारी में 80 रन बनाये थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment