IND vs ENG: सेमीफाइनल मैच शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, अंग्रेजों के लिए खुशखबरी

टॉस के दौरान रोहित शर्मा और जोस बटलर (Photo Courtesy: X/@BCCI)
टॉस के दौरान रोहित शर्मा और जोस बटलर (Photo Courtesy: X/@BCCI)

T20 World Cup 2024 India vs England: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल भारत और डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के बीच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले के टॉस और शुरू होने में बारिश के कारण काफी देरी हुई। हालांकि, अब दोनों टीम के बीच खेल जारी है और इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी का मौका दिया है। हालांकि, भारतीय फैंस इससे काफी खुश हैं और उन्हें लग रहा कि जिस तरह ऑस्ट्रेलिया ने सुपर 8 मैच में टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी देकर गलती की थी, कुछ वैसा ही इंग्लैंड ने भी किया है। हालांकि, आंकड़े कुछ अलग ही कहानी बयां कर रहे हैं और इससे भारत की टेंशन बढ़ सकती है।

इंग्लैंड का सेमीफाइनल में लक्ष्य का पीछा करते हुए जबरदस्त रिकॉर्ड

आंकड़े बताते हैं कि इंग्लैंड ने बाद में बल्लेबाजी का फैसला काफी सोच समझकर लिया है और आज के सेमीफाइनल मुकाबले से पहले एक भी बार बाद में बल्लेबाजी करते हुए टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला नहीं गंवाया है। इंग्लिश टीम ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में चार सेमीफाइनल मुकाबले खेले हैं और इस दौरान सिर्फ एक मौके पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 2021 में पहले बल्लेबाजी की थी, जिसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, बाद में बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 2010 में श्रीलंका, 2016 में न्यूजीलैंड और 2022 में भारत को हराया था। ऐसे में आज भी उनकी विनिंग स्ट्रीक देखने को मिल सकती है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को मिली है निराशा

भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करनी पड़ रही है और उनके सामने अपने ख़राब रिकॉर्ड को बदलने की चुनौती होगी। दरअसल, साल 2021 से भारत ने आईसीसी टूर्नामेंट में अभी तक 5 बार हार झेली हैं और ये सभी पहले बल्लेबाजी करते हुए ही मिली हैं। इसी वजह से आज उनका प्रयास इंग्लैंड को हराकर अपना रिकॉर्ड बेहतर करने का होगा।

आज के मैच के लिए दोनों टीम की प्लेइंग XI

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह

इंग्लैंड: फिल साल्ट, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, रीस टॉपली

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now