IND vs ENG: पूर्व इंग्लिश कप्तान को नहीं है अपनी टीम पर भरोसा, सेमीफाइनल की टक्कर से पहले दिया चौंकाने वाला बयान

India v Ireland - ICC Men
शानदार फॉर्म में है भारतीय टीम

Paul Collingwood on IND vs ENG Semi Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का रोमांच अपने चरम पर है। टूर्नामेंट में गुरुवार को भारतीय टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला करने उतरेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबले के लिए भारत और इंग्लैंड की टीम जमकर तैयारियां कर रही है। हालांकि इस टक्कर से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्हें इंग्लैंड की टीम पर मैच जीतने को लेकर कोई भरोसा नहीं है।

सेमीफाइनल में भारत को मिलेगी जीत

स्टार स्पोर्ट्स के प्रेस रूम कार्यक्रम में भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर बात करते हुए पॉल कॉलिंगवुड ने कहा, भारत अपनी पूरी टीम के साथ अच्छी तरह से तैयार है। खास तौर पर जसप्रीत बुमराह का मौजूदा फॉर्म भारत को काफी मजबूती दे रहा है। वह फिट हैं, सटीक हैं, तेज हैं और एक कुशल गेंदबाज हैं। ऐसा लगता है कि किसी भी टीम के पास उनका जवाब नहीं है। 120 गेंद के खेल में 24 गेंद बुमराह का करना एक बहुत बड़ा अंतर पैदा करता है। भारत कठिन परिस्थितियों में अमेरिका की मुश्किल पिचों पर भी आत्मविश्वास से भरी हुई नजर आई थी। भारत के बल्लेबाज रोहित शर्मा जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी खेली थी वह फॉर्म में वापस आ गए हैं। ईमानदारी से कहूं तो मैं इस बार भारत को हारते हुए नहीं देख रहा हूं। इंग्लैंड को भारत से जीतने के लिए कुछ असाधारण करने की आवश्यकता होगी।’

पॉल कॉलिंगवुड ने जोस बटलर को लेकर कहा, ‘जोस बटलर के फॉर्म में सुधार हुआ है उनका आत्मविश्वास काफी ऊंचा है। कप्तान के इतने अच्छे फॉर्म में होना और सकारात्मक ऊर्जा के साथ ड्रेसिंग रूम में रहना काफी अंतर पैदा करता है। दोनों टीमों के बीच मैच शानदार होगा जिसमें भारत और इंग्लैंड आक्रममक रुख अपनाएंगी। गुयाना की पिच अहम भूमिका निभाएगी। सपाट पिच पर इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहेगी। लेकिन अगर पिच धीमी और टर्निंग होगी तो भारत के लिए फायदेमंद होगी।’ बता दें कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अब तक एक भी मुकाबला नहीं हारी है। ऐसे में वह इंग्लैंड को भी मात देकर फाइनल में पहुंचना चाहेगी।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now