Create
Notifications

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में चेतेश्वर पुजारा से ओपनिंग कराने की बात कहते हुए दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

चेतेश्वर पुजारा ने दोबारा भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की है
चेतेश्वर पुजारा ने दोबारा भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की है
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से पुनर्निर्धारित पांचवां टेस्ट मैच (IND vs ENG) बर्मिंघम में खेला जाना है। इस मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड पॉजिटिव हो गए हैं और उनके खेलने पर अभी संदेह बरकरार है। अगर रोहित टेस्ट मैच खेलने से चूकते हैं तो फिर भारत को एक नए ओपनिंग विकल्प की तलाश करनी होगी। इस बीच पूर्व इंग्लिश ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने रोहित के बाहर होने पर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) से ओपनिंग कराने का समर्थन किया है।

सोमवार को मीडिया से बात करते हुए, स्वान ने सुझाव दिया कि भारत पुजारा से ओपन करा सकता है और मयंक अग्रवाल को मध्यक्रम में खिला सकता है। उन्होंने पुजारा के काउंटी क्रिकेट के अनुभव को मेहमान टीम के लिए बेहद फायदेमंद बताया।

पूर्व ऑफ स्पिनर का मानना है कि पुजारा ने काउंटी चैंपियनशिप के इस सीजन में ससेक्स के लिए खेलते हुए जबरदस्त फॉर्म दिखाई और उन्हें इंग्लैंड की परिस्थितियों का बेहतर अंदाजा होगा। स्वान ने कहा,

निश्चित रूप से चेतेश्वर पुजारा ने साल की शुरुआत में बहुत सारा काउंटी क्रिकेट खेले और शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने ढेर सारे रन बनाए। वह ससेक्स के लिए अभूतपूर्व थे, मुझे लगता है कि यह भारत के लिए एक बड़ा बोनस है। एक खिलाड़ी होने के नाते जो सत्र की शुरुआत में इंग्लैंड में रहा हो, जब गेंद चारों मूव करती है, ढेर सारे रन बनाना और इंग्लैंड की परिस्थितियों में अभ्यस्त होना निश्चित रूप से उन्हें अच्छा करने में मददगार साबित होगा।

मयंक के बजाय पुजारा को ओपन करने के लिए चुनूंगा - ग्रीम स्वान

स्वान ने मयंक अग्रवाल की तारीफ की, जिन्हें भारतीय स्क्वाड में रोहित के कवर के तौर पर शामिल किया गया है। हालाँकि ऑफ स्पिनर ने पारी की शुरुआत के लिए पुजारा का चयन किया। उन्होंने कहा,

मैं वास्तव में मयंक अग्रवाल को पसंद करता हूं, वह एक अद्भुत खिलाड़ी हैं। मुझे नहीं लगता कि वह कोई है जिसे बल्लेबाजी की शुरुआत करनी है इसलिए मैं खुशी से चेतेश्वर पुजारा को बल्लेबाजी करते हुए देखूंगा (यदि रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं हैं), लेकिन यह भारतीय चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है कि वे चाहते हैं या नहीं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...