Create

'जेम्स एंडरसन के जाल को विराट कोहली भी नहीं तोड़ पाए'

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Three
निरंजन

जेम्स एंडरसन (James Anderson) भारतीय टीम (Indian Team) के लिए (IND vs ENG) सिरदर्द बने हुए हैं। उन्होंने विराट कोहली (Virat kohli) को भी इस बार परेशान किया है और गेंदबाजी इकाई को लीड करने का काम किया है। एंडरसन को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी इयान चैपल का बयान आया है। चैपल का कहना है कि एंडरसन स्विंग के मामले में एक अलग गेंदबाज हैं जिनके जाल से विराट कोहली भी नहीं बच पाए।

ESPNCricinfo के लिए लिखे एक कॉलम में चैपल ने कहा है कि हेडिंग्ले के पतन को उनके (इंग्लैंड) शिल्प के एक मास्टर द्वारा इंजीनियर किया गया था। जेम्स एंडरसन अपनी कला में सर्वश्रेष्ठ हैं। दोनों दिशाओं में स्विंग को नियंत्रित करने और अपने इरादों को छिपाने की उनकी क्षमता अव्वल है।

चैपल ने यह भी कहा कि जिस ततरह एंडरसन अपने कौशल से बल्लेबाजों को सेट करते हैं, यह उन्हें एक अजेय गेंदबाज बनाता है। उम्र के बाद भी वह अपनी गेंदों की लाइन खोए बिना गति बनाकर रखते हैं। इसका यही अर्थ है कि एक स्विंग गेंदबाज के रूप में वह अद्वितीय गेंदबाज हैं।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने आगे कहा कि एंडरसन ने भारत के शीर्ष क्रम को आउट किया और उनमें सबसे अहम विकेट विराट कोहली का था। वह सातवीं आर एंडरसन का शिकार बने हैं। उनको भी साफ़ नजर आ रहा था कि आउट करने के लिए एक जाल बुना गया है। वह इस चतुराई के जाल से बचने में असमर्थ थे।

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four

उल्लेखनीय है कि जेम्स एंडरसन बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी कर भारतीय टीम के बल्लेबाजों को लगातार परेशान कर रहे हैं। विराट कोहली को भी उनके सामने समस्या का सामना करना पड़ा है। दोनों टीमों ने 1-1 मैच जीता है और पांच मैचों की सीरीज के अगले दो मैच अहम हैं।

भारतीय टीम के कुछ बल्लेबाज फॉर्म में नहीं हैं जिसका खामियाजा टीम को लीड्स टेस्ट की पहली पारी में भुगतना पड़ा था। टीम इंडिया उस पारी में महज 78 रन बनाकर आउट हो गई थी। यहाँ से टीम की पराजय साफ़ नजर आ रही थी और यही हुआ। भारतीय टीम को पारी से हार का सामना करना पड़ा था।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...