Create

इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने कहा- हेडिंग्‍ले में भारत को बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है

भारत ने लॉर्ड्स में इंग्‍लैंड को बड़े अंतर से मात दी
भारत ने लॉर्ड्स में इंग्‍लैंड को बड़े अंतर से मात दी

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) का मानना है कि भारतीय टीम को हेडिंग्‍ले में चुनौती का सामना करना पड़ सकता है क्‍योंकि मेजबान टीम के कप्‍तान जो रूट (Joe Root) और जॉनी बेयरस्‍टो (Jonny Bairstow) का यह होम ग्राउंड है। हालांकि, पनेसर ने साथ ही कहा कि अगर भारत ने अच्‍छी गेंदबाजी की तो वह सीरीज जीतने के दावेदार बन जाएंगे।

मोहम्‍मद सिराज भारतीय तेज गेंदबाजों में अब तक सबसे प्रभावी रहे हैं। लॉर्ड्स में उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट झटके थे। मोंटी पनेसर का मानना है कि एक बार फिर सिराज पर सभी की निगाहें होंगी।

टाइम्‍स ऑफ इंडिया डॉट कॉम से बातचीत करते हुए पनेसर ने कहा कि अगर भारत जो रूट को जल्‍दी आउट करने में कामयाब रहा तो हेडिंग्‍ले टेस्‍ट जीत सकता है।

पनेसर ने कहा, 'हेडिंग्‍ले जो रूट और जॉनी बेयरस्‍टो का होम ग्राउंड है। भारत ने लॉर्ड्स में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन हेडिंग्‍ले में उसे बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। अगर भारत लगातार ऐसी गेंदबाजी करता रहा, तो वह सीरीज जीत सकता है।'

पनेसर ने आगे कहा, 'भारत तभी हेडिंग्‍ले टेस्‍ट जीतने में पसंदीदा बनेगा जब जो रूट को जल्‍दी आउट कर लेगा। सिराज दोनों टीमों में सबसे बड़ा फर्क होंगे। सिराज ने मौजूदा सीरीज में इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों को खूब परेशान किया है। मेजबान टीम के बल्‍लेबाजों को सिराज को पढ़ने में परेशानी हुई है।'

भारतीय टीम ड्रामा चाहेगी: मोंटी पनेसर

लॉर्ड्स टेस्‍ट में भारतीय खिलाड़‍ियों को इस बात ने उकसाया कि इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाजों ने जसप्रीत बुमराह को निशाना बनाया। तेज गेंदबाज ने जेम्‍स एंडरसन को शॉर्ट गेंदें डालकर खूब परेशान किया था।

तो जब बुमराह क्रीज पर आए तो जो रूट और उनकी टीम ने पलटवार करने का फैसला किया। उन्‍होंने बुमराह को स्‍लेज करना शुरू किया और इससे भारतीय टीम का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन बाहर आया।

पनेसर का मानना है कि कोहली और उनकी टीम इसी तरह की ऊर्जा हेडिंग्‍ले टेस्‍ट में भी चाहेगी। उन्‍होंने कहा, 'विराट कोहली चाहेंगे कि उनके खिलाड़ी हेडिंग्‍ले टेस्‍ट में इंग्लिश बल्‍लेबाजों पर हावी होकर खेलें। इसी मानसिकता के साथ वह मैदान संभालना चाहेंगे। भारतीय टीम मैच में आमना-सामना और ड्रामा चाहेगी।' भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा टेस्‍ट 25 अगस्‍त से हेडिंग्‍ले में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment