Create

'रोहित शर्मा और विराट कोहली को जिम्मेदारी समझनी थी'

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day One

इंग्लैंड (England) के खिलाफ हेडिंग्ले टेस्ट मैच (IND vs ENG) की पहली पारी में भारतीय टीम (Indian Team) को बिखरते हुए सभी ने देखा और किसी ने नहीं सोचा था कि यह टीम 78 रन के कुल स्कोर पर आउट हो जाएगी। टीम इंडिया के सभी दिग्गज खिलाड़ी इंग्लिश गेंदबाजी के सामने टिक नहीं पाए। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर प्रतिक्रिया दी है।

अपने यूट्यूब चैनल पर इंजमाम उल हक ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों ने कभी भी गेंदबाजों पर दबाव नहीं डाला। एक क्रिकेटर के तौर पर पिच का स्वरूप कुछ भी हो, चाहे वह स्विंग हो या स्पिन, अगर आपने 25-30 गेंदें खेली हैं, तो आपकी आंखें, आपकी आंखों का समन्वय, आपके हाथ का समन्वय, ये सभी पिच के अभ्यस्त हो जाते हैं।

इंजमाम उल हक ने कहा कि आपको क्रीज पर आने के बाद चांस लेना चाहिए। रोहित शर्मा ने 105 गेंदों का सामना किया। आप इतनी गेंदों का सामना करने के बाद नहीं कह सकते कि सेट नहीं हुए थे। आपको जिम्मेदारी लेकर अपने स्ट्रोक खेलने चाहिए। विराट कोहली ने भी 17 गेंदों का सामना किया लेकिन उन्होंने क्या किया? उन्होंने 7 रन बनाए और वह पूरी तरह से बंधे हुए थे।

इसके अलावा इंजमाम ने टॉस को लेकर भी अहम बयान दिया। उन्होंने कहा कि लॉर्ड्स टेस्ट में हार के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज दबाव में आ सकते थे इसलिए भारत को पहले गेंदबाजी का चयन करना चाहिए था। हालांकि इंग्लैंड की टीम 78 रन के स्कोर पर आउट नहीं होती लेकिन पिच की नमी से उनको भी निश्चित रूप से परेशानी का सामना करण पड़ता।

गौरतलब है कि लॉर्ड्स टेस्ट में जीत के बाद उत्साह से लबरेज भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। इसके बाद टीम इंडिया के बल्लेबाज स्विंग और नमी के सामने नहीं टिक पाए। इंग्लिश टीम ने भारतीय टीम को पहली पारी में 78 रन पर आउट कर दिया और यहाँ से टीम इंडिया मैच में पूरी तरह से पीछे नजर आ रही है। इंग्लैंड ने बैटिंग में भी धाकड़ प्रदर्शन किया है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment