Create
Notifications

'इशांत शर्मा 100 प्रतिशत फिट नहीं, लेकिन विराट कोहली जिद्दी दिखे'

इशांत शर्मा और कप्‍तान विराट कोहली
इशांत शर्मा और कप्‍तान विराट कोहली
Vivek Goel
visit

पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह (Maninder Singh) का मानना है कि भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) की 'लोगों को गलत साबित' करने की अकड़ ने उन्‍हें इशांत शर्मा (Ishant Sharma) का अतिरिक्‍त उपयोग कराया, जबकि तेज गेंदबाज 100 प्रतिशत फिट नहीं है।

सिंह ने कोहली की तुलना एमएस धोनी से की, कहा कि पूर्व भारतीय कप्‍तान की जिद्दी होने की आदत थी और वो उसी गलती को दोहराते थे।

इंग्‍लैंड के खिलाफ हेडिंग्‍ले में चल रहे तीसरे टेस्‍ट में इशांत शर्मा सबसे महंगे तेज गेंदबाज रहे हैं। वह विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए और प्रति ओवर करीब 4 रन खर्च किए। इशांत ने पहले दिन अपने स्‍पेल की शुरूआत 2 नो बॉल के साथ की और तभी से लय से भटके हुए नजर आ रहे हैं।

पंडितों ने इसको देखते हुए भारत से आग्रह किया कि वो गुरुवार को जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी के साथ शुरूआत करे, लेकिन विराट कोहली ने एक बार फिर इशांत शर्मा और शमी के साथ शुरूआत की।

मनिंदर सिंह के हवाले से ईएसपीएनक्रिकइंफो ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो यह हैरानीभरा फैसला था। मैंने कई बार देखा कि कप्‍तान जिद्दी बन जाता है क्‍योंकि उसे पता है कि उसके दोस्‍तों ने उसे कहा- सभी विशेषज्ञ इस बारे में बात कर रहे हैं- आपको बुमराह और शमी के साथ शुरूआत करना चाहिए थी, लेकिन आपने इशांत को चुना।'

मनिंदर सिंह ने आगे कहा, 'मगर कभी कप्‍तान खुद भी जिद्दी बन जाते हैं। मैंने यह एमएस धोनी में देखा है। जब आपने कुछ प्रयोग किया और उसकी आलोचना हुई तो आप लोगों को गलत साबित करने के लिए वो ही गलत चीज लगातार करते हो और गलत फैसले लेते जाते हो। मुझे पूरा भरोसा नहीं कि इशांत शर्मा 100 प्रतिशत फिट है या नहीं। उन्‍होंने 11 ओवर किए और एक भी मेडन ओवर नहीं डाला और इन परिस्थितियों में इसे पचा पाना मुश्किल है।'

विराट कोहली के इस फैसले से नाखुश हैं मनिंदर सिंह

मनिंदर सिंह ने इस बात को भी खारिज कर दिया कि विराट कोहली की कोशिश इशांत शर्मा को लय में लौटाने की थी, जिसके लिए उनसे ज्‍यादा गेंदबाजी कराई। पूर्व स्पिनर ने कहा कि यह काम नेट्स के दौरान करना चाहिए न कि अहम मैच में।

मनिंदर सिंह ने कहा, 'स्‍टीव हार्मिसन ने अभी कहा कि विराट कोहली उनसे ज्‍यादा ओवर कराना चाहते थे, लेकिन यह काम नेट्स पर होना चाहिए क्‍योंकि वह आप चरित्र का निर्माण करते हो और उसे मैच में लेकर आते हो।'

भारतीय टीम इस समय बहुत ज्‍यादा दबाव में है। भारतीय टीम हेडिंग्‍ले में पहली पारी में 78 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में इंग्‍लैंड ने दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 129 ओवर में 8 विकेट पर 423 रन बनाए। इस तरह इंग्‍लैंड ने पहली पारी के आधार पर 345 रन की बढ़त बना ली है जबकि उसके दो विकेट शेष है।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now