Create

"मैं विराट कोहली को ये दिखाना चाहता हूं कि उनका विकेट लेने के क्या मायने होते हैं"

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day One
सावन गुप्ता

इंग्लैंड (England Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को कई बार आउट किया है। हर बार जब एंडरसन कोहली का विकेट चटकाते हैं तो उनका सेलिब्रेशन देखने लायक होता है। ओवल टेस्ट मैच (IND vs ENG) से पहले अपने सेलिब्रेशन को लेकर जेम्स एंडरसन ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वो विराट कोहली को दिखाना चाहते हैं कि उनका विकेट कितना अहम होता है और इसी वजह से वो इस तरह का सेलिब्रेशन करते हैं।

टेलीग्राफ में लिखे अपने कॉलम में जेम्स एंडरसन ने विराट कोहली के विकेट के लिए बयान दिया। उन्होंने लॉर्ड्स और ट्रेंटब्रिज टेस्ट मैच के बीच समानता बताई। एंडरसन ने कहा,

जब लीड्स टेस्ट मैच की पहली पारी में मैंने विराट कोहली को आउट किया था तो उस वक्त काफी इमोशन था। ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच में भी ऐसा ही था। उनका विकेट हमेशा खास होता है, क्योंकि वो एक बेहतरीन प्लेयर हैं और अपनी टीम के कप्तान भी हैं। जब उनकी टीम कोई विकेट लेती है तो फिर विराट कोहली का सेलिब्रेशन देखने लायक होता है, इसीलिए मैं भी उनको दिखाना चाहता हूं कि उनके विकेट के क्या मायने हैं।

इससे पहले जेम्स एंडरसन ने कहा था कि अगर विराट कोहली को जल्द ना आउट किया जाए तो वो दूसरी टीमों के लिए काफी बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहा था,

हमारे बीच सालों से काफी कड़ी प्रतिस्पर्धा चलती आ रही है। वो एक जबरदस्त प्लेयर हैं और एक टीम के तौर पर आप उन्हें शांत रखना चाहते हैं। खासकर जब आप 5 मैचों की सीरीज खेल रहे हों। क्योंकि आपको पता है कि अगर एक बार उनका बल्ला चल गया तो फिर वो काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। हमने इस सीरीज में अभी तक जिस तरह से उनको गेंदबाजी की है वो काफी शानदार रही है। ज्यादातर मौकों पर उनको शांत रखा गया है।

39 साल के जेम्‍स एंडरसन ने पहले तीन टेस्‍ट में काफी ओवर किए हैं। उन्‍होंने 116.3 ओवर गेंदबाजी की है। यही वजह है कि चौथे टेस्ट मैच के लिए उन्हें रेस्ट भी दिया जा सकता है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...