Create
Notifications

विराट कोहली की मुश्किल होगी आसान, चौथे टेस्‍ट से बाहर हो सकता है धुरंधर खिलाड़ी

विराट कोहली-जेम्‍स एंडरसन के बीच चौथे टेस्‍ट में जंग देखने को नहीं मिलेगी
विराट कोहली-जेम्‍स एंडरसन के बीच चौथे टेस्‍ट में जंग देखने को नहीं मिलेगी
Vivek Goel
FEATURED WRITER

टीम इंडिया (India Cricket team) के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय बल्‍लेबाजी में संघर्ष कर रहे हैं। भारतीय कप्‍तान इंग्‍लैंड (England Cricket team) के खिलाफ मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में केवल एक अर्धशतक जमा पाए हैं। उन्‍होंने पांच पारियों में 124 रन बनाए हैं। हालांकि, इंग्‍लैंड के कोच क्रिस सिल्‍वरवुड (Chris Silverwood) ने चौथे टेस्‍ट से पहले जो संकेत दिए हैं, उससे कोहली की मुसीबत आसान हो सकती है।

इंग्‍लैंड की टीम गेंदबाजों में रोटेशन पॉलिसी के बारे में ध्‍यान दे रही है और इसी को सोचते हुए उसने जेम्‍स एंडरसन को चौथे टेस्‍ट में आराम देने का फैसला किया।

इंग्‍लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्‍वरवुड ने एंडरसन और ओली रोबिंसन के बारे में बातचीत करते हुए कहा, 'मैं जो नहीं चाहता हूं वो है उन्‍हें तोड़ना। हमें अभी काफी क्रिकेट खेलनी है। टेस्‍ट क्रिकेट अब तेज हो गए हैं। लगातार खेलना पड़ रहा है। यह मुश्किल है।'

39 साल के जेम्‍स एंडरसन ने पहले तीन टेस्‍ट में काफी ओवर किए हैं। उन्‍होंने 116.3 ओवर गेंदबाजी की, जो कि ओली रोबिंसन (116.5) से केवल दो गेंद कम है। पता हो कि रोबिंसन ने सीरीज में अब तक सबसे ज्‍यादा गेंदबाजी की है।

सिल्‍वरवुड ने कहा, 'इन खिलाड़‍ियों ने अपना सबकुछ झोंका। जब भी हम मैदान पर उतरे तो सुनिश्चित कर रहे थे कि उन पर हम ध्‍यान दें। मगर मैं अभी कोई फैसला या जजमेंट नहीं बना सकता।'

एंडरसन को आराम के लिए राजी करना मुश्किल है: सिल्‍वरवुड

जेम्‍स एंडरसन ने सीरीज से पहले ही स्‍पष्‍ट कर दिया था कि वह सभी टेस्‍ट खेलना चाहते हैं। लॉर्ड्स टेस्‍ट में उन्‍हें कुछ परेशानी जरूर हुई थी, लेकिन वह प्रदर्शन करने में कामयाब रहे। फिर तीसरे टेस्‍ट की पहली पारी में एंडरसन का सामना करना भारतीय बल्‍लेबाजों के लिए बहुत मुश्किल हो गया था।

मगर यह जानते हुए कि इंग्‍लैंड को आगे एशेज सीरीज खेलनी है और जोफ्रा आर्चर पूरे साल के लिए बाहर हो गए हैं तो कार्यभार प्रबंधन को ध्‍यान रखते हए एंडरसन को आराम दिया जा सकता है।

भारत और इंग्‍लैंड के खिलाफ पांचवां व आखिरी टेस्‍ट मैनचेस्‍टर में खेला जाएगा। तब एंडरसन की वापसी हो सकती है। सिल्‍वरवुड ने बताया कि एंडरसन को चौथे टेस्‍ट में आराम देने के लिए राजी करना बहुत मुश्किल है।

इंग्‍लैंड की एक और परेशानी यह है कि सैम करन अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं और बहुत रन खर्च कर रहे हैं। चौथे टेस्‍ट में उनकी जगह क्रिस वोक्‍स को मौका दिया जा सकता है।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now