Create
Notifications

'खेलते हुए आप रन बनाओगे, तो टीम में रखे जाओगे'

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Three
निरंजन
visit

लॉर्ड्स टेस्ट (IND vs ENG) मैच में भारत (India) के खिलाफ इंग्लैंड (England) की पहली पारी में जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने भी उम्दा खेल दिखाया। हालांकि नाबाद शतक की वजह से मुख्य आकर्षण का केंद्र जो रूट थे लेकिन बेयरस्टो ने भी उनके साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी में मदद की। उन्होंने 57 रनों की प्रभावशाली पारी खेली। बेयरस्टो ने अपनी पारी को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के अनुसार बेयरस्टो ने कहा कि आप खेलना चाहते होंगे लेकिन अगर आप खेल रहे हैं, तो रन बनाने से ही टीम में रखे जाओगे।

बेयरस्टो ने अपनी बल्लेबाजी पोजीशन और टीम में योगदान को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि यह इस बात पर निर्भर करता है कि टीम के कार्य का संतुलन कैसा है। आपको नेचुरल मानसिकता में होना पड़ेगा। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण है कि मैं उस मानसिकता में रहना चाहता हूं जिसमें मैं हूं, मैंने जिस पद्धति और तकनीक को लागू किया है, उसके साथ रहना चाहता हूं, उम्मीद करता हूँ कि लम्बे समय तक मैदान पर रहकर रन बनाना जारी रखूं।

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Three

गौरतलब है कि जॉनी बेयरस्टो लॉर्ड्स टेस्ट मैच की पहली पारी में काफी अच्छी लय मर नजर आ रहे थे। हालांकि वह अपने अर्धशतक को शतक में नहीं बदल पाए लेकिन पारी अहम थी। उन्होंने तीसरे दिन के पहले सेशन में कोई विकेट नहीं गिरने दिया। यहाँ से इंग्लैंड की टीम को मजबूती मिली। रूट के साथ मिलकर बेयरस्टो द्वारा की गई शतकीय भागीदारी के कारण इंग्लैंड की टीम को पहली पारी में भारत पर 27 रन की बढ़त मिली।

भारतीय टीम के 364 रनों के जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 391 रनों पर सिमटी। जो रूट एक छोर पर खड़े रहे और अंत तक आउट नहीं हुए। वह 180 रन बनाकर अविजित लौटे। इस तरह इंग्लिश टीम बढ़त हासिल करने में सफल रही। भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने धाकड़ गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट हासिल किये। उनके अलावा इशांत शर्मा ने भी 3 विकेट चटकाए। दो दिनों का खेल अभी बाकी है और दोनों टीमों को एक-एक बार और खेलना है। यह दिलचस्प होगा कि क्या दो दिनों में मैच का नतीजा आ पाएगा?


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now