Create
Notifications

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में जीत के बाद रविंद्र जडेजा को लेकर के एल राहुल ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा
SENIOR ANALYST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज के एल राहुल (KL Rahul) ने इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND vs ENG) में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर तेज गेंदबाजों को उतनी मदद ना मिलती तो हम रविंद्र जडेजा का प्रयोग काफी ज्यादा कर सकते थे।

लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 151 रनों से हरा दिया। भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 272 रनों का लक्ष्य रखा था। खेल के आखिरी दिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की और मेजबान टीम को सिर्फ 120 रन पर समेट दिया। टीम इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में मोहम्मद सिराज ने 4 और जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट चटकाए। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

रविंद्र जडेजा को लेकर के एल राहुल का बयान

रविंद्र जडेजा की अगर बात करें तो वो इस मुकाबले में एक भी विकेट नहीं निकाल पाए। हालांकि पहली पारी में उन्होंने 40 रन जरूर बनाए थे। के एल राहुल ने पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आगे सीरीज में रविंद्र जडेजा काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहा,

अगर तेज गेंदबाज विकेट नहीं निकाल पाते तो फिर हम जडेजा का उपयोग ज्यादा करते लेकिन तेज गेंदबाज विकेट लेते रहे। इशांत शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी की और इसी वजह से हमें रविंद्र जडेजा की जरूरत ही नहीं पड़ी। सीरीज में आगे अगर स्पिन विकेट मिली तो हम उनका काफी ज्यादा प्रयोग करेंगे। वो जरूर टीम के लिए विकेट निकालना चाहेंगे।

के एल राहुल ने कहा कि पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाना टीम के लिए फायदेमंद साबित हुआ। उन्होंने कहा,

पहली पारी में बोर्ड पर 360 रन डालना अहम था, मैं खुश हू। यहां कुछ महीने हो गए हैं और हम अपनी स्किल पर वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

भारतीय टीम की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ये पहली जीत है और इसी मोमेंटम को वो आगे भी बरकरार रखना चाहेंगे। लॉर्ड्स में मिली जीत के बाद टीम का कॉन्फिडेंस काफी बढ़ गया होगा।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now