Create

केएल राहुल ने आउट होने पर जताई नाराजगी, पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

केएल राहुल ने अपने आउट होने पर नाराजगी जताई
केएल राहुल ने अपने आउट होने पर नाराजगी जताई
reaction-emoji
Vivek Goel

भारत और इंग्‍लैंड (IND vs ENG) के बीच शनिवार को द ओवल में चौथे टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल जारी है। भारतीय ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) ने अपने आउट होने पर नाराजगी जताई, जिस पर पूर्व क्रिकेटरों संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) और अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

राहुल को लगा कि उनका बल्‍ला पैड्स पर लगा है, लेकिन मांजरेकर और अगरकर ने एक सुर में कहा कि थर्ड अंपायर ने उन्‍हें आउट देकर सही फैसला किया। राहुल को एहसास नहीं हुआ कि उनका बल्‍ला पैड पर नहीं बल्कि गेंद पर लगा है।

संजय मांजरेकर ने लंच के बाद सोनी स्‍पोर्ट्स नेटवर्क के शो पर कहा, 'मेरे ख्‍याल से अल्‍ट्राएज ने सही तरह काम किया है। उसने बिलकुल वही दिखाया, जो हुआ। जब बल्‍ला नीचे आया, तो पीछे वाले पैड पर लगा और आगे वाले पैड से उसका कोई संपर्क नहीं था।'

मांजरेकर ने आगे कहा, 'आप रीप्‍ले में देख सकते हैं कि बाहरी किनारे के साथ गेंद का संपर्क हुआ। मगर आपको एक और आवाज आई जब बल्‍ला नीचे आया। मेरे ख्‍याल से वहां जो हुआ, उसमें राहुल दोषी तो नहीं है। उन्‍हें लगा कि बल्‍ला पीछे वाले पैड पर लगा है। बिलकुल हल्‍का बाहरी किनारा लगे तो इस तरह का पता करना बहुत मुश्किल हो जाता है। राहुल को एहसास ही नहीं हुआ कि बल्‍ले का बाहरी किनारा लगा है।'

जेम्‍स एंडरसन को पूरा श्रेय देने की जरूरत: अगरकर

भारतीय टीम की दूसरी पारी के 34वें ओवर में यह घटना घटी जब जेम्‍स एंडरसन की बाहर जाती गेंद पर राहुल के बल्ले का किनारा लगा। इंग्‍लैंड के खिलाड़ी राजी थे कि राहुल के बल्‍ले का किनारा लगा है, लेकिन मैदानी अंपायर ने नॉटआउट फैसला दिया। बिना देरी किए, इंग्लिश कप्‍तान जो रूट ने डीआरएस लिया।

रीप्‍ले में दिखा कि राहुल के बल्‍ले से गेंद लगकर पीछे गई। थर्ड अंपायर ने मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलने को कहा और राहुल को आउट करार दिया।

अगरकर ने कहा, 'जब गेंद बल्‍ले के पास से गुजरी, तब पैड्स के आस-पास भी बल्‍ला नहीं था। तो मुझे लगता है कि यह स्‍पष्‍ट फैसला था। आपको ध्‍यान से देखने की जरूरत है कि वहां बल्‍ले और पैड के बीच में बड़ा गैप था। जेम्‍स एंडरसन को शानदार गेंदबाजी के लिए एक बार फिर श्रेय देना पड़ेगा।' केएल राहुल ने 101 गेंदों में 46 रन बनाए।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...