Create

चेतेश्‍वर पुजारा ने इंग्‍लैंड दौरे से मिली सीख का खुलासा किया

चेतेश्‍वर पुजारा ने इंग्‍लैंड सीरीज पर अपनी राय दी
चेतेश्‍वर पुजारा ने इंग्‍लैंड सीरीज पर अपनी राय दी
Vivek Goel

टीम इंडिया (India Cricket team) के टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने इंग्‍लैंड (England Cricket team) के खिलाफ पांचवां टेस्‍ट रद्द हो जाने के बाद इस टेस्‍ट सीरीज व आगामी आने वाले सीरीज-टूर्नामेंट्स पर अपनी राय प्रकट की है।

पुजारा ने भारत-इंग्‍लैंड टेस्‍ट सीरीज के अंत को दुर्भाग्‍यवश करार दिया। उन्‍होंने फैंस के साथ सहानुभूति भी दिखाई, जो पांचवां टेस्‍ट मैच देखने के लिए मैनचेस्‍टर आए थे।

पुजारा ने ट्वीट किया, 'शानदार सीरीज का दुर्भाग्‍यवश अंत। फैंस के लिए महसूस कर रहा हूं, जो मैनचेस्‍टर तक आए।' भारतीय टीम ने चार मैचों में 2-1 की बढ़त बना रखी थी। पुजारा के मुताबिक मेहमान टीम को अपने प्रदर्शन पर गर्व है। उन्‍होंने साथ ही कहा कि इंग्‍लैंड की थकाऊ गर्मी ने बहुत कुछ सीख दी और क्रिकेटर का आगे ध्‍यान आईपीएल पर लगा है।

पुजारा ने आगे लिखा, 'यह यादगार दौरा बना। बहुत कुछ सीखने को मिला और ऐसा प्रदर्शन किया जिस पर ग्रुप गर्व कर सके। अब ध्‍यान येलो गियर में आने का है।'

बता दें कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच मैनचेस्‍टर में खेला जाने वाला पांचवां व अंतिम टेस्‍ट मैच टॉस से दो घंटे पहले रद्द कर दिया गया। भारतीय खेमे में कोविड-19 मामले बढ़ने की शंका के बीच ऐसा फैसला लिया गया।

हालांकि, इस मैच के रद्द होने के बाद बवाल बढ़ गया है। कहा जा रहा है कि आईपीएल में हिस्‍सा लेने के लिए भारतीय खिलाड़‍ियों ने आखिरी टेस्‍ट नहीं खेलने का फैसला किया। मैच के दौरान भारतीय टीम में कोरोना वायरस मामले आने उम्‍मीद थी।

आईसीसी भी जल्‍द ही इस मैच पर जांच करेगा और तब सीरीज के नतीजे का पता चलेगा। फिल विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम सीरीज में 2-1 की बढ़त पर है।

पुजारा सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्‍लेबाज

इंग्‍लैंड का दौरा चेतेश्‍वर पुजारा के लिए मिला-जुला रहा। सौराष्‍ट्र के बल्‍लेबाज ने तेज गेंदबाजों के लिए मददगार पिच पर काफी संघर्ष किया। एक समय उनकी जगह पर खतरा मंडरा रहा था क्‍योंकि प्रदर्शन में काफी गिरावट दर्ज हो रही थी। मगर पुजारा ने कुछ अच्‍छी पारियां खेलकर अपनी खोई हुई लय हासिल की और भारत की तरफ से सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्‍लेबाज बने। पुजारा ने 8 पारियों में दो अर्धशतकों की मदद से 227 रन बनाए।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...