Create
Notifications

विराट कोहली की आक्रामकता को लेकर माइकल वॉन का बड़ा बयान

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
ANALYST

विराट कोहली (Virat Kohli) का रवैया मैदान पर (IND vs ENG) आक्रामक रहता है और दर्शकों को भी उनकी आक्रामकता पसंद आती है। कई बार मैदान पर अन्य खिलाड़ियों के साथ होने वाली स्लेजिंग के समय विराट कोहली का पूरा सपोर्ट रहता है। इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने कहा है कि विराट कोहली कई बार चल रही टेंशन खुद के ऊपर ले लेते हैं।

माइकल वॉन ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा कि कभी-कभी विराट कोहली खुद पर तनाव लाते हैं, आप जानते हैं कि उन्हें खुद पर स्पॉटलाइट पसंद है, उन्हें इस समय रन नहीं मिल रहे हैं, इसलिए विराट कोहली जिस तरह से काम करते हैं और टीम को आगे बढ़ाते हैं, उसके कारण स्पॉटलाइट अभी भी विराट कोहली पर है।

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने यह भी कहा कि मुझे लगता है कि लॉर्ड्स टेस्ट के अंतिम दिन उनकी फील्डरों को स्पीच देने के बाद उन 60 ओवरों को उन्होंने नर्क बना दिया। इंग्लैंड की टीम के पीछे पड़कर उन्होंने कोई मौका नहीं दिया। उनका मैसेज है कि इंग्लैंड की टीम के सामने मुस्कुराना नहीं है लेकिन मैदान से बाहर जाकर आप चाहे हाथ मिला सकते हो।

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

गौरतलब है कि लॉर्ड्स टेस्ट मैच में भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीच काफी कहासुनी और गहमागहमी देखने को मिली थी। देखना होगा कि हेडिंग्ले टेस्ट मैच में मैदान पर दोनों टीमों के खिलाड़ियों का बर्ताव कैसा रहेगा। जेम्स एंडरसन और जसप्रीत बुमराह के बीच मैदान पर स्लेजिंग देखी गई थी। विराट कोहली की तरफ से भी कुछ चीजें देखी गई थी। हालांकि स्लेजिंग इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर भारी पड़ी थी और बुमराह-शमी के बीच नाबाद साझेदारी की। दोनों ने मिलकर 89 रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए इंग्लैंड की तरफ जाते हुए मैच का रुख भारत के पक्ष में मोड़ दिया।

हेडिंग्ले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम पर दबाव ज्यादा रहेगा क्योंकि उनको लॉर्ड्स टेस्ट में हार के बाद वे सीरीज में पीछे हैं। भारतीय टीम के पास मजबूत गेंदबाजी है और इंग्लैंड की टीम चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now