Create
Notifications

"इंग्लैंड के सपोर्टर विराट कोहली को पसंद नहीं करते हैं लेकिन इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है"

विराट कोहली मैदान में अपने आक्रामक रवैये के लिए जाने जाते हैं
विराट कोहली मैदान में अपने आक्रामक रवैये के लिए जाने जाते हैं
सावन गुप्ता
visit

इंग्लैंड (IND vs ENG) के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली के आक्रामक रवैये की वजह से इंग्लैंड के फैंस उन्हें पसंद नहीं करते हैं लेकिन इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है।

विराट कोहली मैदान में अपने आक्रामक रवैये के लिए जाने जाते हैं। लॉर्ड्स टेस्ट मैच के दौरान भी उन्होंने मैदान में काफी आक्रामकता दिखाई थी। नासिर हुसैन ने डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में कहा,

विराट कोहली हर एक टीम के खिलाफ काफी आक्रामक रवैया अपनाते हैं। मुझे पता है कि ज्यादातर लोग उनके खिलाफ खेलना पसंद नहीं करते हैं। इंग्लैंड के समर्थक कोहली को खासतौर पर पसंद नहीं करते हैं लेकिन इससे उन्हें बिल्कुल भी फर्क नहीं पड़ता है।

भारतीय टीम को विराट कोहली जैसे कप्तान की जरूरत है - नासिर हुसैन

नासिर हुसैन के मुताबिक भारतीय टीम को विराट कोहली जैसे ही आक्रामक कप्तान की जरूरत थी। उन्होंने आगे लिखा,

भारतीय टीम को विराट कोहली के रूप में सही समय पर सही नेतृत्व करने वाला कप्तान मिला है। उनके खिलाड़ियों खासतौर पर गेंदबाजों को ऐसे ही आक्रामक कप्तान की जरूरत है। टीम के खिलाड़ी चाहते हैं कि कोहली मैदान पर हलचल मचाएं, जैसा कि उन्होंने लॉर्ड्स में उस शानदार दूसरे टेस्ट में इतना प्रभावी ढंग से किया था और विपक्षी टीम पर हावी हो गए थे।

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में 151 रन से जीत दर्ज करने के बाद विराट कोहली इस प्रारूप के सबसे सफल कप्तानों की लिस्ट में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं और उन्होंने इस मामले में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली भले ही मौजूदा सीरीज में बतौर बल्लेबाज बड़ी पारी अभी तक नहीं खेल पाए हों लेकिन इस चीज का मैदान पर उनकी आक्रामकता और कप्तानी पर कोई भी असर नहीं पड़ा है।

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मुकाबला 25 अगस्त से हेडिंग्ले में खेला जाएगा। भारतीय टीम चाहेगी कि ये मुकाबला जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई जाए। वहीं इंग्लैंड की टीम वापसी की कोशिश करेगी।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now