Create
Notifications

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान ने विराट कोहली को दी कड़ी चुनौती

टीम इंडिया के कप्‍तान सीरीज में एक जैसी गेंद पर आउट हो रहे हैं
टीम इंडिया के कप्‍तान सीरीज में एक जैसी गेंद पर आउट हो रहे हैं
Vivek Goel
FEATURED WRITER

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के पूर्व कप्‍तान और कमेंटेटर नासिर हुसैन (Nasser Hussain) का विचार है कि विराट कोहली (Virat Kohli) गेंद घूमने पर उलझ रहे हैं कि किस गेंद को खेले या छोड़े और जैसे-जैसे सीरीज बढ़ेगी तो उनकी मुश्किलें भी बढ़ती जाएंगी।

हुसैन ने ध्‍यान दिलाया कि कैसे कोहली लगातार ऑफ स्‍टंप के बाहर की गेंद पर बल्‍ला अड़ा रहे हैं और उनके बल्‍ले का किनारा लग रहा है। कोहली पांचों पारियों में कैच आउट हुए। वह जेम्‍स एंडरडन और ओली रोबिंसन की गेंद पर दो-दो बार आउट हुए और एक बार सैम करन का शिकार बने।

नासिर हुसैन ने तकनीकी मामलों पर जोर दिया कि विराट कोहली के लिए गेंद की लाइन को समझना मुश्किल हो रहा है।

नासिर हुसैन ने द डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में बताया, 'कोहली उन गेंदों को खेल रहे हैं, जो छोड़ सकते हैं। उनकी हल्‍का सा तकनीकी मामला नजर आ रहा है। बैकफुट पर जब वो जा रहे हैं तो एंडरसन और रोबिंसन की लाइन को पकड़ नहीं पा रहे हैं। कोहली को भरोसा नहीं कि गेंद को खेलना है या छोड़ना है। उन्‍होंने इनस्विंग या किसी गेंद के लिए खुद को तैयार भी नहीं रखा है। कोहली को नहीं पता कि उन्‍हें क्‍या करना है। यह उच्‍च स्‍तर की गेंदबाजी है और कोहली के लिए बिलकुल भी आसान नहीं रहने वाला है।'

इंग्‍लैंड के पूर्व बल्‍लेबाज ने कहा कि विराट कोहली ने हेडिंग्‍ले टेस्‍ट के तीसरे दिन अच्‍छी बल्‍लेबाजी की, लेकिन पुरानी गेंद के कारण वह ऐसी पारी खेल पाए। हुसैन ने कहा, 'तीसरे दिन वह लय में दिखा, लेकिन गेंद तब पुरानी थी। इसलिए वह गेंद को अच्‍छी तरह छोड़ रहा था। मगर नई गेंद को छोड़ना मुश्किल है, क्‍योंकि गेंद देर से स्विंग होती है और वह शनिवार को फिर उसी अंदाज में आउट हुआ।'

विराट कोहली टीम के केंद्र हैं: नासिर हुसैन

नासिर हुसैन ने इंग्‍लैंड को भी चुनौती दी है कि टीम इंडिया को हल्‍के में लेने की गलती नहीं करें।

हुसैन ने भारतीय टीम के हालिया प्रदर्शन की तारीफ की और बताया कि वह कभी भी दमदार वापसी करने में सक्षम है।

हुसैन ने कहा, 'इंग्‍लैंड को ध्‍यान रखना होगा कि भारत को हल्‍के में नहीं लें। भारतीय टीम एडिलेड में केवल 36 रन पर ऑलआउट हुई थी और इसके बाद उसने जबरदस्‍त वापसी की थी। भारतीय टीम में काफी ताकत और लड़ने की क्षमता है। इसका केंद्र उसके कप्‍तान विराट कोहली हैं।' भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट 2 सितंबर से शुरू होगा।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now