Create
Notifications

जो रुट के साथ विराट कोहली की प्रतिद्वंदिता को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया 

जो रुट और विराट कोहली मौजूदा दौर के बेहतरीन बल्लेबाजों में शामिल किये जाते हैं
जो रुट और विराट कोहली मौजूदा दौर के बेहतरीन बल्लेबाजों में शामिल किये जाते हैं
Prashant Kumar

राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) का मानना है कि उनके शिष्य विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान के बाहर जरूर इंग्लैंड के जो रुट (Joe Root) से प्रतिद्वंदिता के बारे में सोचते होंगे लेकिन मैदान के अंदर बल्लेबाजी करते हुए उनके दिमाग में यह नहीं होगा।

विराट कोहली, जो रुट, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन को आधुनिक समय का 'फैब फोर' माना जाता है। रुट ने पिछले कुछ समय से लगातार रन बनाने में कामयाबी पाई और कई शतक लगाए हैं। वहीं भारतीय बल्लेबाज ने पिछले काफी समय से कोई भी शतक नहीं बनाया है और खराब दौर से गुजर रहे हैं।

इंडिया न्यूज पर बातचीत के दौरान, राजकुमार शर्मा से कोहली और रूट के बीच प्रतिद्वंदिता के बारे में पूछा गया। उन्होंने कहा,

दोनों शानदार खिलाड़ी हैं। एक अच्छी प्रतिद्वंदिता हमेशा दिमाग के पीछे होती है, कि वह आपके करीब आ गया है या आपसे आगे निकल गया है, या आप दूसरे व्यक्ति के रिकॉर्ड के करीब हैं। आप होटल या ड्रेसिंग रूम में बैठकर इस बारे में जरूर सोचते हैं।

मैदान के अंदर नहीं होती है प्रतिद्वंदिता की सोच - राजकुमार शर्मा

राजकुमार शर्मा ने आगे कहा कि इस तरह के विचार मैदान के अंदर नहीं आते हैं। उन्होंने कहा,

आप इस प्रतिद्वंदिता को भूल जाते हैं जब आप सीमा रेखा के पार जाते हैं, तब आप केवल अगली गेंद का इंतजार करते हैं और आपको यह देखना होता है कि आप अपने रन कैसे बनाते हैं। आपके दिमाग में जो रूट या कोई और नहीं आता।

हाल में रुट ने टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रनों के आंकड़े को प्राप्त किया है। उनके और विराट कोहली के बीच टेस्ट में रनों के मामले में दो हजार से भी ज्यादा रनों का फासला है। वहीं रुट ने टेस्ट में विराट के 27 शतकों की भी बराबरी कर ली है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...