Create

ऋषभ पंत ने विराट कोहली के पहले बल्लेबाजी करने के फैसले को सही ठहराया

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day One

हेडिंग्ले टेस्ट मैच (IND vs ENG) में विराट कोहली (Virat Kohli) के पहले बैटिंग करने के फैसले को विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने सही ठहराया है। उन्होंने कहा है कि ये पूरी टीम का फैसला था और इस डिसीजन में हम कप्तान कोहली के साथ खड़े हैं।

हेडिंग्ले टेस्ट मैच में भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 78 रनों पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम को डेढ़ सेशन में ही आउट कर दिया। जवाब में इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए 120 रन बना लिए हैं।

हम कोई भी फैसला एक टीम के तौर पर लेते हैं - ऋषभ पंत

ऋषभ पंत के मुताबिक जब एक बार कोई निर्णय ले लिया जाता है तो फिर पूरी टीम उसे सपोर्ट करती है। हम अपनी गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा,

जो भी फैसला हम लेते हैं उसमें पूरी टीम की सहमति होती है। जब एक बार हमने फैसला कर लिया कि हम पहले बैटिंग करने जा रहे हैं तो फिर हम उस फैसले को सपोर्ट करते हैं। हां, हम बेहतर बल्लेबाजी कर सकते थे लेकिन अब हम टॉस के बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते हैं। ये गेम का एक हिस्सा है। हर दिन बैटिंग यूनिट अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करती है लेकिन कभी-कभी गलतियां हो जाती हैं।

इससे पहले ऋषभ पंत ने कहा था कि इंग्लैंड ने हैवी रोलर लिया जिससे विकेट अच्छी हो गई और उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी भी की। वहीं जब हमने पहली पारी में बैटिंग की थी तो विकेट थोड़ा सॉफ्ट था और उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की।

वहीं पूर्व गेंदबाज जहीर खान ने टीम मैनेजमेंट के पहले बैटिंग करने के फैसले को गलत बताया और कहा कि पिच रीड करने में गलती की गई। उन्होंने कहा कि जो रूट का पिच को लेकर एनालिसिस कुछ और था और विराट कोहली का अलग था। शायद इंडियन टीम ने पिच को रीड करने में गलती कर दी।

जहीर खान ने आगे कहा कि स्कोरकार्ड को देखकर लगता है कि कप्तान ने पहले बैटिंग का फैसला करके गलती कर दी लेकिन हमें ये देखना होगा कि उनका माइंडसेट क्या था और टीम मैनेजमेंट की क्या रणनीति थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment