IND vs ENG: रोहित शर्मा ने सेमीफाइनल में रचा इतिहास, जबरदस्त कारनामा करने वाले पहले भारतीय कप्तान; धोनी और कोहली जैसे दिग्गज रहे नाकाम

India v England: Semi-Final - ICC Men
रोहित शर्मा ने मुश्किल समय में बेहरीन पारी खेली

Rohit Sharma fifty against England: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 171 का स्कोर बनाया और जीत के लिए 172 का लक्ष्य रखा है। भारत को इस स्कोर तक पहुंचाने में रोहित शर्मा का अहम योगदान रहा, जिन्होंने एक बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली और एक जबरदस्त कारनामा करने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए।

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ 39 गेंद में 57 रन की पारी खेली, जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल रहे। उन्होंने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 32वां अर्धशतक बनाया और एक खास उपलब्धि भी अपने नाम की। दरअसल, रोहित मेंस टी20 वर्ल्ड कप के नॉकआउट मैच में अर्धशतक लगाने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। उनसे पहले अभी तक किसी ने भी यह कारनामा नहीं किया था। एमएस धोनी और विराट कोहली जैसे महारथी इस कारनामे को नहीं कर पाए लेकिन रोहित ने ऐसा करने में कामयाबी हासिल की।

रोहित शर्मा की बात करें तो उन्होंने अभी तक अपने करियर में दो टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी की है और दोनों ही बार टीम नॉकआउट स्टेज तक पहुंचने में कामयाब रही है। 2022 में भारत ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था, जिसमें उसे इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार मिली थी और टीम फाइनल तक नहीं पहुंच पाई थी। वहीं, मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है और बिना कोई मुकाबला गंवाए सेमीफाइनल में पहुंची है। इस बार भी सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से हो रहा है। ऐसे में रोहित चाहेंगे कि उनकी टीम पिछली हार का बदला ले।

आज खेले जा रह सेमीफाइनल मुकाबले की बात करें तो इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा के अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी 47 रन की अहम पारी खेली। वहीं, आखिरी में हार्दिक पांड्या ने 13 गेंद में 23 और रविंद्र जडेजा ने 9 गेंद में नाबाद 17 रन बनाकर टीम को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। अब देखना होगा कि टीम इंडिया अपने स्कोर को डिफेंड कर पाती है या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now