Create
Notifications

"भारतीय टीम निश्चित रूप से केएल राहुल की कमी महसूस करेगी" - इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से पहले आई बड़ी प्रतिक्रिया

केएल राहुल ने पिछले साल इंग्लैंड में शानदार बल्लेबाजी की थी
केएल राहुल ने पिछले साल इंग्लैंड में शानदार बल्लेबाजी की थी
Prashant Kumar

भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) इंग्लैंड दौरे (IND vs ENG) पर टीम का हिस्सा नहीं हैं। राहुल की कमी को पूर्व भारतीय विकेटकीपर सबा करीम (Saba Karim) ने भारत के लिए एक बड़ा झटका बताया है। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के शुरू होने के एक दिन पहले ग्रोइन इंजरी का शिकार हो गया था। इस वजह से वह टी20 सीरीज के साथ-साथ इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हो गए।

केएल राहुल की कमी भारतीय टीम को महसूस हो सकती है क्योंकि पिछले साल उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर खेली गई टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन किया था और वह भारत के लिए दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज थे। उन्होंने चार मैचों में 39.38 की औसत से 315 रन बनाये थे, जिसमें एक शतक भी शामिल था।

इंडिया न्यूज़ पर चर्चा के दौरान, सबा करीम ने राहुल की गैरमौजूदगी को भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका बताया। उन्होंने कहा,

फिलहाल केवल एक खिलाड़ी उपलब्ध नहीं है, वह केएल राहुल हैं। जिस तरह से उन्होंने पिछले साल टेस्ट मैचों में प्रदर्शन किया था, भारत ने जो दो टेस्ट मैच जीते थे, उसमें केएल राहुल का बहुत बड़ा योगदान था। ऐसे में भारतीय टीम को उनकी कमी खलेगी।

शुभमन गिल के लिए एक बड़ा मौका है - सबा करीम

शुभमन गिल को ओपन करने का मौका मिल सकता है
शुभमन गिल को ओपन करने का मौका मिल सकता है

केएल राहुल की गैरमौजूदगी को सबा ने युवा शुभमन गिल के एक बड़ा मौका बताया। उन्होंने कहा,

रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी जगह शुभमन गिल को मौका मिलेगा। शुभमन गिल के लिए यह बहुत बड़ा मौका है। शुभमन गिल की अहम भूमिका होगी क्योंकि वह एक आक्रामक खिलाड़ी हैं, वह तकनीकी रूप से यहां बल्लेबाजी करने और रन बनाने में सक्षम हैं। रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच अच्छी साझेदारी हो तो यह हमारे लिए काफी अच्छा होगा।

आपको बता दें कि शुभमन गिल पिछले साल भी इंग्लैंड दौरे का हिस्सा थे लेकिन वह चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए। इस बार उनके पास खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका होगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...