Create

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से पहले भारत के दो प्रमुख बल्लेबाजों की खराब फॉर्म को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा और विराट कोहली का हालिया फॉर्म अच्छा नहीं है
रोहित शर्मा और विराट कोहली का हालिया फॉर्म अच्छा नहीं है

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल किये गए दौरे (IND vs ENG) का पोस्टपोन हुआ आखिरी टेस्ट मैच अगले महीने 1 से 5 जुलाई के बीच खेलना है। हालांकि, इस मुकाबले से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) की फॉर्म को लेकर बड़ी प्रतिक्रया आई है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम (Saba Karim) ने कहा है कि अगर रोहित और विराट बल्ले से उपयोगी योगदान नहीं देते हैं, तो भारत के लिए आखिरी टेस्ट जीतना काफी मुश्किल होगा।

इन दोनों ही दिग्गज बल्लेबाजों का फॉर्म आईपीएल 2022 में अच्छा नहीं रहा था। रोहित ने मुंबई इंडियंस के लिए 14 मैचों में 19.14 की औसत से महज 268 रन बनाये और उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला। वहीं विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 22.73 की औसत से 16 मैचों में 341 रन बनाये थे। इस दौरान वह तीन बार शून्य पर आउट हुए थे।

जानिये सबा करीम ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की ख़राब फॉर्म को लेकर क्या कहा

इंडिया न्यूज पर चर्चा के दौरान, सबा करीम से पूछा गया कि क्या कोहली और रोहित, जो शानदार फॉर्म में नहीं हैं, तो क्या टीम पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने जवाब में कहा,

हां, असर जरूर होगा। अगर आपके मुख्य बल्लेबाज रन नहीं बनाते हैं तो जीतना बहुत मुश्किल होगा। हमने देखा है कि इंग्लैंड की ताकत कहां है और इसका मुकाबला करने के लिए यह जरूरी है कि आपके मैच विजेता, जिनके पास अनुभव है, रन बनाएं, जिस तरह से जो रूट और बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए किया था।
मुख्य खिलाड़ियों को बड़े मैचों में रन बनाने होंगे। आप रोहित शर्मा और विराट कोहली के बारे में बात कर रहे हैं, दोनों को अंत में समाधान खोजना होगा। कोच कितना भी बड़ा हो, एक कोच आपकी कुछ हद तक ही मदद कर सकता है, आपको केवल अपनी ताकत के अनुसार क्रीज़ में जाकर बल्लेबाजी करनी होती है।

वहीं सबा ने यह भी कहा कि विराट से कप्तानी का दबाव हट चुका है और ऐसे में उन्हें फ्री होकर बल्लेबाजी करनी चाहिए। उनका रन बनाना भारत के नजरिये से बहुत महत्वपूर्ण है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment