Create
Notifications

'ईसीबी को बाहर करो और टेस्‍ट क्रिकेट को बचाओ': मैच के दौरान हुआ बवाल

भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीसरे टेस्‍ट के दौरान हुआ बवाल
भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीसरे टेस्‍ट के दौरान हुआ बवाल
Vivek Goel
FEATURED WRITER

भारत और इंग्‍लैंड (IND vs ENG) के बीच हेडिंग्‍ले में चल रहे तीसरे टेस्‍ट के दौरान एक ऐसी घटना हुई, जिससे मेजबान देश का क्रिकेट बोर्ड शर्मसार हो गया। लीड्स स्‍टेडियम के ऊपर से शुक्रवार को एक प्‍लेन गुजरा, जिसमें इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ECB) को हटाने का विरोधाभासी संदेश लिखा था।

टीम इंडिया की दूसरी पारी के 25वें ओवर के दौरान यह घटना घटी। जब स्‍टेडियम के ऊपर से प्‍लेन गुजरा तो उस पर लिखा था, 'ईसीबी को बर्खास्‍त करो और टेस्‍ट क्रिकेट को बचाओ।' इस बारे में लगातार कयास लगाए जा रहे हैं कि आखिर ऐसा विरोध किस मकसद के साथ किया गया।

प्‍लेन पर लिखा ये संदेश
प्‍लेन पर लिखा ये संदेश

कई लोगों का मानना है कि भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में थ्री लायंस के खराब प्रदर्शन के कारण यह संदेश लिखा गया। दरअसल, काफी समय से कहा जा रहा है कि ईसीबी ने 2015 विश्‍व कप के बाद से सीमित ओवर क्रिकेट पर ज्‍यादा ध्‍यान दिया, जिसके उसे सकारात्‍मक नतीजे मिल रहे हैं। मगर टेस्‍ट क्रिकेट में उसके प्रदर्शन में गिरावट नजर आ रही है।

इंग्‍लैंड की टेस्‍ट टीम में गिने-चुने ही खिलाड़ी हैं, जिनके दम पर टीम बेहतर प्रदर्शन कर पा रही है। इसके अलावा द हंड्रेड की शुरूआत के बाद सीमित ओवर क्रिकेट को और बढ़ावा मिल गया है। ऐसे में लोगों का मानना है कि देश का टेस्‍ट क्रिकेट हाशिए पर चला जाएगा। यही वजह मानी जा रही है कि ईसीबी को बर्खास्‍त किया जाए ताकि टेस्‍ट क्रिकेट सुरक्षित रहे।

हेडिंग्‍ले टेस्‍ट में ड्राइविंग सीट पर इंग्‍लैंड

बता दें कि जो रूट के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड की टीम हेडिंग्‍ले टेस्‍ट में ड्राइविंग सीट पर नजर आ रही है। टीम इंडिया ने तीसरे टेस्‍ट में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया, जो पूरी तरह गलत साबित हुआ। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम पहली पारी में केवल 78 रन पर ऑलआउट हो गई।

इसके जवाब में जो रूट (121) और डेविड मलान (70) की शानदार पारियों की बदौलत इंग्‍लैंड ने पहली पारी में 432 रन का विशाल स्‍कोर बनाया। इस तरह मेजबान टीम ने पहली पारी में 354 रन की विशाल बढ़त हासिल की है।

भारतीय टीम ने फिर दूसरी पारी में इंग्‍लैंड को तगड़ा जवाब दिया और दिन का खेल समाप्‍त होने तक 2 विकेट खोकर 215 रन बनाए। भारत अभी इंग्‍लैंड के स्‍कोर से 139 रन पीछे है जबकि उसके 8 विकेट शेष हैं।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now