Create

संजय मांजरेकर ने रविन्द्र जडेजा की बैटिंग की क्षमता पर उठाया सवाल

रविन्द्र जडेजा को नम्बर पांच पर बैटिंग के लिए भेजा गया
रविन्द्र जडेजा को नम्बर पांच पर बैटिंग के लिए भेजा गया
निरंजन

इंग्लैंड (England) के खिलाफ चौथे टेस्ट (IND vs ENG) के पहले दिन भारतीय टीम (Indian Team) के लिए बैटिंग करने के लिए रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को नम्बर पांच पर भेजा गया था। इस फैसले को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने सवाल उठाया है। मांजरेकर ने कहा कि ओवरसीज में जडेजा की बैटिंग क्षमता को ओवररेट करके देखा जा रहा है।

सोनी स्पोर्ट्स पर मांजरेकर ने कहा कि मुझे लगता है कि टी20 सोच का तरीका बीच में आ गया है। उन्होंने (टीम मैनेजमेंट) जडेजा की नंबर 5 पर खेलने की क्षमता को ज्यादा करके आंका। इन परिस्थितियों में यह उनके लिए एक आपदा की प्रतीक्षा कर रहा था।

मांजरेकर ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि भारतीय क्रिकेट विदेशी परिस्थितियों में जडेजा की बल्लेबाजी क्षमता को ज्यादा आंक रहा है। भारत में उनको नंबर 5 पर भेज दो, कोई दिक्कत नहीं होगी। इन परिस्थितियों में हमने देखा कि जब गेंद स्विंग कर रही थी, तब वह सहज नजर नहीं आ रहे थे।

अब तक खेले गए तीन टेस्ट मैचों में जडेजा को अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पन्त के बाद ही बैटिंग के लिए भेजा जा रहा था और वह प्रदर्शन भी अच्छा कर रहे थे। इस बार उनको दोनों बल्लेबाजों से पहले खेलने के लिए भेजा गया और जडेजा अच्छा करने में नाकाम रहे।

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day One

पूर्व भारतीय गेंदबाज अजित अगरकर ने भी यह सवाल उठाया कि अगर भारतीय टीम बैटिंग में असहज महसूस कर रही है, तो एक अतिरिक्त बल्लेबाज क्यों नहीं खिलाती।

भारत की टीम ओवल टेस्ट मैच की पहली पारी में 191 रन पर आउट हो गई, जिसमें टेल-एंडर शार्दुल ठाकुर 57 रन के साथ बल्लेबाजी चार्ट में टॉप पर थे। कप्तान विराट कोहली ने 50 रन बनाए लेकिन रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे सहित अन्य सभी बल्लेबाज गुरुवार को चलने में विफल रहे।

टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी समस्या रही है और इस सीरीज में मध्यक्रम बुरी तरह फ्लॉप रहा है। गेंदबाजी विभाग ने अपना काम अब तक बखूबी निभाया है। दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीते हैं और सीरीज बराबरी पर है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...