Create
Notifications

मैनचेस्‍टर टेस्‍ट में हिस्‍सा नहीं लेने के लिए कई भारतीय खिलाड़‍ियों ने देर रात बीसीसीआई को जानकारी दे दी थी: रिपोर्ट

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांचवां टेस्‍ट रद्द हुआ
भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांचवां टेस्‍ट रद्द हुआ
Vivek Goel
FEATURED WRITER

भारत और इंग्‍लैंड (IND vs ENG) के बीच शुक्रवार से मैनचेस्‍टर में शुरू होने वाला पांचवां व अंतिम टेस्‍ट रद्द हो गया है। जानकारी मिली है कि कई भारतीय खिलाड़‍ियों (India Cricket team) ने एक पत्र पर हस्‍ताक्षर करके बीसीसीआई (BCCI) को देर रात ही अपने फैसले से अवगत करा दिया था कि वह इस टेस्‍ट में हिस्‍सा नहीं लेना चाहते हैं।

इस समय कई रिपोर्ट्स आई है, जिसमें मैच रद्द होने के विभिन्‍न कारण बताए गए हैं। द टेलीग्राफ के मुताबिक ईसीबी ने कोविड-19 के खतरे से बचने के लिए सर्वश्रेष्‍ठ सुविधाएं मुहैया कराने का भरोसा दिलाया था, लेकिन फिर भी भारत के सीनियर खिलाड़ी मैच खेलने को तैयार नहीं हुए।

भारतीय खिलाड़‍ियों के बारे में कहा गया कि वह टेस्‍ट सीरीज से ज्‍यादा चिंतित आईपीएल में हिस्‍सा लेने को लेकर थे। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरूआत 19 सितंबर को होगी। ऐसे में अगर कोई खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव निकलता है तो वो टूर्नामेंट में कुछ समय तक हिस्‍सा नहीं ले पाएगा।

यह देखना दिलचस्‍प होगा कि कैसे स्थिति संभलती है और क्‍या इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने आएगी।

बीसीसीआई ने जारी किया आधिकारिक बयान

मैनचेस्‍टर टेस्‍ट रद्द होने के बाद बीसीसीआई ने आधिकारिक बयान जारी किया और स्थिति के लिए फैंस से माफी मांगी। बोर्ड ने भरोसा दिलाया कि ईसीबी के साथ विचार-विमर्श के बाद वो दोबारा मैच को आयोजित कराने की योजना तैयार करेंगे।

बीसीसीआई ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, 'इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीई के बीच मजबूत रिश्तों को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने ईसीबी के सामने रद्द किए टेस्ट मैच को रिशेड्यूल करने का प्रस्ताव रखा है। दोनों क्रिकेट बोर्ड इस मैच के आयोजन के लिए उपयुक्त विंडो की तलाश करेंगे।'

बयान में आगे कहा गया, 'दोनों बोर्ड इस टेस्‍ट मैच को दोबारा आयोजित कराने की विंडो खोजने पर काम करेंगे। बीसीसीआई हमेशा इस बात पर बरकरार रहा कि खिलाड़‍ियों की सुरक्षा और भलाई सबसे ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण है और इस बारे में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। बीसीसीआई इस कड़े समय में ईसीबी के सहयोग और स्थिति समझने के लिए उनका धन्‍यवाद देता है। हम मजेदार सीरीज को पूरा नहीं कर पाने के लिए फैंस से भी माफी मांगते हैं।'

टीम इंडिया के खिलाड़ी अब यूएई रवाना होंगे और 19 सितंबर से आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में हिस्‍सा लेंगे। मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now