Create

'विराट कोहली इस ग्रह पर सबसे बड़े सुपरस्टार हैं,' पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का बयान

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
निरंजन

ओवल टेस्ट मैच (IND vs ENG) में इंग्लैंड (England) को हराने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की तारीफों में भी जमकर वृद्धि देखी गई है। हर कोई उनके कप्तानी कौशल पर बात कर रहा है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी शेन वॉर्न (Shane Warne) ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इस ग्रह पर विराट कोहली को सबसे बड़ा सुपरस्टार बताया है।

स्काई स्पोर्ट्स के अनुसार शेन वॉर्न ने कहा कि वे (खिलाड़ी) विराट कोहली की तरफ देखते हैं और उन्होंने खिलाड़ियों से सम्मान पाया है। वे उनको बैक करते हैं और एक कप्तान के लिए यह महत्वपूर्ण है कि एक टीम आपके लिए खेले। मुझे लगता है कि जिस तरह से विराट खुद को संचालित करते हैं, हम सभी को कहना होगा, 'थैंक यू विराट।

Cricket Australia Bushfire Relief Announcement
Cricket Australia Bushfire Relief Announcement

वॉर्न ने आगे यह भी कहा कि वह (कोहली) टेस्ट क्रिकेट से प्यार करते हैं और इसे प्राथमिक बनाया है। भारत क्रिकेट का पावरहाउस है और विराट कोहली के रूप में इस ग्रह का सबसे बड़ा सुपरस्टार पाया है। वह कहते हैं कि टेस्ट क्रिकेट अहम है और हम ऑस्ट्रेलिया में जाकर जीतेंगे, हम इंग्लैंड में जाकर जीतेंगे। जिस तरह से वह टीम का नेतृत्व करते हैं और खिलाड़ियों को भरोसा दिलाया है, वह महत्वपूर्ण है। अगर आपके अंदर भरोसा नहीं है, तो कितनी भी अच्छी टीम हो, आप सफल नहीं हो सकते। कोहली टीम में भरोसा पैदा करते हैं और यह देखना शानदार है। जब तक विराट कोहली हैं, टेस्ट क्रिकेट जिंदाबाद।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने लॉर्ड्स टेस्ट में भी पिछड़ने के बाद जीत दर्ज की थी और अब ओवल में भी कुछ वही किया। ओवल टेस्ट मैच में इंग्लैंड के पास 99 रन की बढ़त थी और भारतीय टीम ने एक बड़ा स्कोर बनाते हुए इंग्लिश टीम को दबाव में ला दिया। इंग्लैंड को टीम इंडिया ने 368 रन का लक्ष्य दिया और वे इसे हासिल करने में नाकाम रहे और 157 रनों से मुकाबला हार गए। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में सामूहिक रूप से खेलते हुए जीत का प्रयास किया और दबाव को सहन करते कर जीत का मार्ग प्रशस्त किया।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...