Create

सुनील गावस्‍कर ने पांचवें टेस्‍ट को दोबारा आयोजित कराने के बीसीसीआई के कदम का समर्थन किया

बीसीसीआई के फैसले से खुश हैं लिटिल मास्‍टर सुनील गावस्‍कर
बीसीसीआई के फैसले से खुश हैं लिटिल मास्‍टर सुनील गावस्‍कर
Vivek Goel

भारत और इंग्‍लैंड (IND vs ENG) के बीच पांचवां व आखिरी टेस्‍ट मैच रद्द होने के बाद क्रिकेट जगत में खलबली मची हुई है। इस टेस्‍ट के रद्द होने के कई कारण बताए जा रहे हैं। तरह-तरह की रिपोर्ट्स सामने आ रही है। हालांकि, बीसीसीआई (BCCI) ने इस बीच ईसीबी (ECB) के सामने प्रस्‍ताव रखा है कि पांचवें टेस्‍ट को दोबारा आयोजित कराने की विंडो खोजी जाए।

महान बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) ने ध्‍यान दिलाया कि किसी को 2008 में मुंबई में 26/11 आतंकी हमले के बाद इंग्‍लैंड टीम (England Cricket team) के बर्ताव को नहीं भूलना चाहिए। उन्‍होंने साथ ही कहा कि भारत (India Cricket team) ने मैच को दोबारा आयोजित कराने का प्रस्‍ताव देकर सही किया।

मुंबई आतंकी हमले के दौरान इंग्‍लैंड की टीम भारत दौरे पर कई प्रारूपों की सीरीज खेलने के लिए आई थी। हमले के बाद इंग्लिश टीम घर लौट गई थी, लेकिन बाद में समझौते के मुताबिक दो मैच की टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा लेने के लिए वापस आई थी।

सोनी स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर बातचीत करते हुए सुनील गावस्‍कर ने कहा, 'मैनचेस्‍टर टेस्‍ट को दोबारा आयोजित करने का फैसला सही है। हमें कभी नहीं भूलना चाहिए कि 2008 में मुंबई में 26/11 आतंकी हमले के बाद इंग्लिश टीम ने क्‍या किया था। वो वापस आए थे। वो चाहते तो सीधे कह सकते थे, 'हम सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे, तो हम वापस नहीं आएंगे।' कभी नहीं भूलना चाहिए कि केविन पीटरसन ने टीम का नेतृत्‍व किया था और वह प्रमुख खिलाड़ी थे। अगर केपी मना करते और आने से इंकार करते तो मामला वही खत्‍म हो जाता।'

दो बोर्डों के बीच ऐसा ही रिश्‍ता होना चाहिए: सुनील गावस्‍कर

सुनील गावस्‍कर यह देखकर काफी खुश हुए कि ईसीबी और बीसीसीआई के बीच संबंध काफी सकारात्‍मक और मजबूत हैं। दोबारा मैच आयोजित कराने पर बातचीत करते हुए गावस्‍कर ने कहा, 'यह शानदार खबर है कि बीसीसीआई इस टेस्‍ट को दोबारा आयोजित कराने के लिए तैयार है। दो बोर्डों के बीच इस तरह के रिश्‍ते ही होना चाहिए। यह बहुत अच्‍छी बात है कि बीसीसीआई ने अपने अगले इंग्‍लैंड दौरे पर इस मैच को खेलने का प्रस्‍ताव दिया।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मेरे ख्‍याल से अगले साल आईपीएल जून की शुरूआत में खत्‍म हो जाएगा। तो खिलाड़‍ियों के पास टेस्‍ट की तैयारी का पर्याप्‍त समय रहेगा। यह निर्भर भी करेगा कि तब कोविड की स्थिति कैसी है।' अगले कुछ दिनों में मैच रद्द होने से जुड़ी और भी महत्‍वपूर्ण खबरें सामने आ सकती हैं।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...