Create

रविचंद्रन अश्विन तीसरे टेस्ट में खेल सकते हैं, विराट कोहली ने दिया संकेत

Surrey v Somerset  - LV= Insurance County Championship
Surrey v Somerset - LV= Insurance County Championship

भारतीय टीम (Indian Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने संकेत दिया है कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच (IND vs ENG) में हेडिंग्ले ले पिच से घास हटाई जाती है, तो वे एक स्पिनर के साथ मैदान पर जा सकते हैं। भारतीय कप्तान ने कहा कि टीम प्रबंधन मैच के दिन किसी स्पिनर को टीम में शामिल करने पर विचार कर सकते हैं।

मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस वार्ता में कप्तान कोहली ने कहा कि हम यहां की सतह से काफी हैरान हैं, उम्मीद थी कि यह तेज होगी। मैंने सोचा था कि पिच पर और घास होगी। कुछ भी संभव है। हम मैच के दिन हमेशा 12 नाम ही देते हैं। पिच पर एक नज़र डालेंगे और मूल्यांकन करेंगे कि तीसरे दिन या चौथे दिन क्या पेश करना है और उसके अनुसार ही संयोजन के साथ आगे बढ़ेंगे।

कोहली ने कहा कि जब तक कुछ अलग नहीं हो तो बदलाव करने का कारण नहीं है। आप जीत के कॉम्बिनेशन को बाधित नहीं करना चाहते। हमने दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल की है इसलिए फिर से वही ग्रुप मैदान पर उतारने के लिए उत्साहित हैं।

India Nets Session, England vs India test series
India Nets Session, England vs India test series

भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल के प्रदर्शन से विराट कोहली संतुष्ट नजर आए और दोनों को उत्कृष्ट कहा। उन्होंने यह भी कहा कि उम्मीद है कि दोनों की निरंतरता बनी रहेगी क्योंकि इन परिस्थितियों में ओपनिंग पार्टनरशिप अहम होती है। यह कुछ ऐसा है जो हमने दोनों मैचों में उनसे प्राप्त किया है। जिस तरह उन्होंने अपना कौशल और सटीकता के साथ पारियां खेली, यह हमारे लिए एक प्रोत्साहन है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम के ओपनरों ने दोनों टेस्ट मैचों में अब तक बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए नई गेंद का बखूबी सामना किया है। हालांकि मध्यक्रम टीम इंडिया के लिए एक अहम समस्या बनकर उभरी है। विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा सहित कुछ प्रमुख बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे हैं। इस बार उनसे उम्मीद रहेगी कि कुछ रन उनके बल्ले से निकले।

दूसरा टेस्ट जीतने के कारण भारतीय टीम बढ़त में है और इंग्लैंड के ऊपर दबाव रहेगा। देखना होगा कि तीसरे टेस्ट में क्या रणनीति सामने आती है और टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment