Create

विराट कोहली प्रेस कांफ्रेंस- भारतीय कप्तान ने शार्दुल ठाकुर के बाहर होने पर दिया बयान

India Nets Session
India Nets Session

इंग्लैंड (England) के खिलाफ दूसरे टेस्ट (IND vs ENG) से पहले भारतीय टीम (Indian Team) के तेज गेंदबाज हेमस्ट्रिंग चोट की वजह से बाहर हो गए। उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में कौन होगा, इसके बारे में फ़िलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि विराट कोहली (Virat Kohli) ने ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (virat kohli press conference) में कहा कि शार्दुल ठाकुर उपलब्ध नहीं हैं इसलिए सबसे पहले हमें 20 विकेट लेने के बारे में देखना है।

कोहली ने कहा कि हर मैच दूसरे बल्लेबाजों के लिए आगे बढ़ने का मौका होता है। रोहित शर्माऔर केएल राहुल ने वास्तव में अच्छा खेला। बल्लेबाजी इकाई के रूप में हम काफी सहज हैं और हमें नहीं लगता कि अगर शार्दुल नहीं खेलते हैं तो हम बल्लेबाज कम हो सकते हैं। हमें सही संतुलन खोजना है लेकिन अगर शार्दुल जैसा कोई उपलब्ध नहीं है, तो हम निश्चित रूप से पहले 20 विकेट लेने के बारे में सोचेंगे।

भारतीय कप्तान ने यह भी कहा कि चार तेज गेंदबाजों का मतलब है कि आप पूरे दिन और हर उस सत्र में दबाव बना सकते हैं, जब आप मैदान में उतरते हैं। चौथा आदमी आता है जो बहुत निरन्तरता का काम करता है। हम निश्चित रूप से किसी को भी कम गेंदबाजी नहीं देने जा रहे हैं।

India Nets Session
India Nets Session

इसके अलावा विराट कोहली ने ओवर रेट के बारे में कहा कि हमें मैच की स्पीड बनाकर रखना है। छोटी चीजें भी माफ़ी मायने रखती है। हमने अभ्यास किया है कि हम तीन ओवर कवर कर पाएं। उन्होंने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि पहले टेस्ट के दौरान दोनों टीमों की तरफ से ओवर रेट काफी धीमा रहा था। इसके बाद आईसीसी मैच रेफरी ने दोनों टीमों के वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका से 2-2 अंक काटे थे। और 40 फीसदी मैच फीस का जुर्माना भी लगाया गया था।

इंग्लैंड की टीम के लिए दूसरे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजी विभाग को लेकर समस्या आ सकती है। सीनियर गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड चोटिल हैं लेकिन उनके खेलने या नहीं खेलने को लेकर फ़िलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। एंडरसन के कवर के तौर पर साकिब महमूद को टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि इंग्लिश टीम के लिए दिक्कतें आ सकती हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment