Create
Notifications

विराट कोहली ने बेन स्टोक्स के ब्रेक को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
Naveen Sharma
visit

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket team) के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने हाल ही में इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स द्वारा मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। कोहली ने स्टोक्स (Ben Stokes) के निर्णय का समर्थन किया है और उन्हें लगता है कि और अधिक क्रिकेटर जल्दी ही इसका पालन करेंगे क्योंकि खिलाड़ियों के लिए कोरोना वायरस महामारी के बीच सख्त बायो बबल में जीवन का सामना करना आसान नहीं रहा है।

एक वर्चुअल प्रेस वार्ता में कोहली ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए समय-समय पर ब्रेक महत्वपूर्ण होते हैं। मुझे यकीन है कि बेन स्टोक्स की तरह अधिक खिलाड़ी ब्रेक लेंगे, इस कठिन बायो बबल जीवन से निपटने के लिए वे ऐसा करेंगे। मुझे लगता है कि पिछले एक महीने में यह ब्रेक मेरे लिए सही समय पर आया है।

स्टोक्स ने पिछले साल दिसंबर में अपने पिता को खो दिया था और इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्होंने चोट से वापसी की और पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में इंग्लैंड का नेतृत्व किया। इसके बाद भारत के खिलाफ टीम का चयन होने के बाद स्टोक्स ने खुद को अनुपलब्ध बताया और कहा कि मानसिक स्वास्थ्य के कारण मैं अनिश्चितकालीन ब्रेक ले रहा हूँ।

हालांकि स्टोक्स के फैसले का हर किसी ने समर्थन किया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि हम उनके निर्णय के साथ हैं और जितना समय वे लेना चाहेंगे, हम देंगे। इसके अलावा यह भी कहा कि हम उन्हें फिर से खेलते हुए देखने के लिए भी उत्सुक हैं।

South Africa v England - 1st T20 International
South Africa v England - 1st T20 International

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा और इंग्लैंड के सीमित ओवर कप्तान इयोन मॉर्गन ने भी स्टोक्स के फैसले को सही ठहराया। भारत से श्रीवत्स गोस्वामी ने कहा कि यहाँ तो इस बारे में कुछ बोलता ही नहीं है लेकिन स्टोक्स ने सही किया।

इंग्लैंड की टीम में स्टोक्स के नहीं होने से टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों विभागों में असर पड़ेगा। उनकी जगह क्रेग ओवरटन को शामिल किया गया है लेकिन स्टोक्स की अपनी अलग शैली और पहचान है। देखना होगा उनके बिना इंग्लैंड का खेल कैसा रहेगा।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now