Create
Notifications

'आपके पास एक विराट कोहली है, वह जब तक खेलेगा टेस्ट क्रिकेट के लिए सब कुछ करेगा'

India Nets Session
India Nets Session
Naveen Sharma
visit

इंग्लैंड (England) की धरती पर भारत जो रूट एंड कंपनी के खिलाफ पांच मैचों की प्रमुख टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है। भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट क्रिकेट के कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं पर दिनेश कार्तिक से जुड़े। कोहली ने इस बात का खुलासा किया कि कैसे खेल के सबसे लंबे प्रारूप ने तीन साल पहले जीवित रहने के लिए संघर्ष किया था, लेकिन अब ठीक लाइन में आगे बढ़ रहा है।

स्काई स्पोर्ट्स के लिए दिनेश कार्तिक को इंटरव्यू देते हुए विराट कोहली ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट तीन साल पहले भी मुश्किल में होता, लेकिन मुझे लगता है कि यह खिलाड़ी ही हैं जो टेस्ट क्रिकेट को जीवित रखते हैं। सच कहूं तो अगर हम टेस्ट क्रिकेट खेलने की मानसिकता नहीं रखते और इसके लिए इतने जुनूनी नहीं होते, तो यह बहुत बड़ा हिट होता या पूरी दुनिया में टेस्ट क्रिकेट को बड़ा झटका देता।

कोहली ने आगे कहा कि अगर कोई टीम या खिलाड़ी लंबे समय तक टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता है, तो मैदान पर अथक रुख अपनाना होगा। यह एक बिंदु पर मुश्किल हो जाता है और यही वह जगह है जहां खिलाड़ियों के पास टिके रहने के लिए पर्याप्त प्रेरणा नहीं होती है।

India Nets Session
India Nets Session

कार्तिक ने सवाल किया कि क्या हमें टेस्ट क्रिकेट जारी रखने के लिए और विराट कोहली चाहिए? इस पर कोहली ने कहा कि यह कठिन है। आपके पास एक है, फ़िलहाल वही टेस्ट क्रिकेट के लिए तब तक सब कुछ देने जा रहा है जब तक वह खेल रहा है। मैं दूसरों की मानसिकता के बारे में नहीं जानता, लेकिन मेरे लिए यह खेल का परम शिखर है।

उल्लेखनीय है कि दिनेश कार्तिक ने इसी इंटरव्यू में कोहली से पूछा था कि क्या आप अपने पिता को मिस करते हैं, तो उन्होंने कहा कि वह यहाँ होते तो कितना अच्छा होता। भारतीय टीम के लिए खेलते हुए उन्होंने मुझे नहीं देखा था।

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए ट्रेंट ब्रिज में 4 अगस्त को मैदान पर उतरना है। टीम इंडिया काफी समय से इंग्लैंड में है इसलिए परिस्थितियों से तालमेल बैठाने में शायद कोई समस्या नहीं होगी।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now