Create

विराट कोहली ने मैच पहला टेस्ट ड्रॉ होने के बाद दिया बयान, कहा यह शर्मनाक है

England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Three

इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहला टेस्ट मैच (IND vs ENG) पांचवें दिन बारिश के कारण पूरा नहीं हुआ और मैच ड्रॉ हो गया। भारतीय फैन्स सहित किसी के भी यह बात गले नहीं उतर रही कि जीत की तरफ अग्रसर भारतीय टीम को ड्रॉ के साथ आगे बढ़ना पड़ेगा। भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने भी कहा कि हम पांचवां दिन पूरा नहीं कर पाए और यह शर्मनाक है।

मैच ड्रॉ होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हम तीसरे और चौथे दिनों में बारिश की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन यह पांचवें दिन आ गई। खेलना और देखना सुखद होता, लेकिन यह शर्म की बात है। हम मजबूत शुरुआत ही करना चाहते थे और हमें ऐसा लग रहा था कि पांचवें दिन हम मैच में टॉप पर हैं। उस बढ़त को हासिल करना महत्वपूर्ण था, लेकिन यह शर्म की बात है कि हम पांचवां दिन पूरा नहीं कर सके। पिछली रात पचास तक पहुंचना महत्वपूर्ण था। हम सिर्फ अस्तित्व के लिए नहीं खेलना चाहते थे। हमारी मंशा ने हमें आगे रखा।

भारतीय कप्तान ने यह भी कहा कि हम 40 रनों की बढ़त की बात कर रहे थे, लेकिन हमने 95 के साथ समाप्त किया और वे रन सोने की धूल थे। सबसे अधिक संभावना है कि यह इस श्रृंखला में हमारा टेम्पलेट ऐसा होगा, लेकिन अनुकूलन क्षमता हमारी ताकत रही है। विकेट पर परिस्थितियों और गति को देखने की जरूरत है, लेकिन यह टीम हमारा टेम्पलेट होगी। इंग्लैंड और भारत हमेशा से ही ब्लॉकबस्टर रहे हैं और हम अगले टेस्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम ने टीम इंडिया को 209 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में चौथे दिन की खेल समाप्ति तक भारत ने 1 विकेट पर 52 रन बना दिए थे। रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर थे और 157 रन अंतिम दिन जीत के लिए भारतीय टीम को चाहिए थे।

पांचवें दिन लगातार हो रही बारिश ने समीकरण खराब कर दिया और खेल शुरू ही नहीं हो पाया। कई बार निरीक्षण करने के बाद बारिश रुक-रुककर आती रही और अंत में दिन का खेल रद्द करते हुए मैच ड्रॉ का ऐलान किया गया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment