Create

भारतीय टीम के 2 अंक काटे जाने को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान

India Nets Session
India Nets Session

इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (IND vs ENG) के दौरान धीमे ओवर रेट को लेकर भारतीय टीम के वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) से दो अंक काटे गए हैं। इसको लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अंक काटे जाने पर एक टीम के रुप में हमें अच्छा नहीं लगा। उन्होंने यह भी कहा कि ओवर हमारे हाथ में थे।

प्रेस वार्ता में कोहली ने कहा कि एक टीम के रूप में हम इस बात से खुश नहीं थे कि हमने किसी चीज के कारण दो अंक गंवाए जो निश्चित रूप से हमारे नियंत्रण में है। दूसरी पारी में हमने कुछ सुधार किया और दो ही ओवर पीछे थे। मूल रूप से हमें यही करना है। हमें खेल की गति को बनाए रखने की जरूरत है। हम 10-15 सेकंड भी बचा सकते हैं, तो ये छोटी चीजें भी मायने रखती है।

भारतीय कप्तान ने कहा कि हमने दूसरी पारी में इसका अभ्यास किया और हम तीन या चार ओवरों को कवर करने में सफल रहे। आप उस स्थान से बहुत पीछे नहीं रहना चाहते जहाँ से आप पकड़ नहीं सकते।

India Nets Session
India Nets Session

आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने निर्धारित समय को ध्यान में रखने के बाद दोनों पक्षों को दो ओवर कम होने के कारण सजा सुनाई। इसमें दोनों टीमों के आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप अंक काटे गए। 2-2 अंकों का नुकसान भारत और इंग्लैंड की टीमों को उठाना पड़ा है।

भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन बारिश के कारण खराब होने के बाद मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ। मेहमान टीम जीत के लिए तैयार दिख रही थी। अंतिम दिन जीत के लिए 157 रनों की जरूरत थी, उनके हाथ में नौ विकेट थे लेकिन मौसम ने खलल डालते हुए अंतिम दिन एक भी गेंद का खेल नहीं होने दिया। टीम इंडिया के जीतने का सपना टूट गया और इंग्लैंड की टीम को राहत मिली।

दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाना है और इंग्लैंड की टीम चोटों से परेशान है। स्टुअर्ट ब्रॉड सीरीज से बाहर हो गए हैं और जेम्स एंडरसन भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment